Create

"IPL 2022 नीलामी में हमारा प्रमुख टार्गेट था कुलदीप यादव को खरीदना", हेड कोच ने किया खुलासा

कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 21 विकेट लिए
कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 21 विकेट लिए

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। चाइनामैन ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 14 मैचों में 21 विकेट लिए। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व कप्‍तान और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कुलदीप यादव के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

द आईसीसी रिव्‍यु में पूर्व इंग्लिश महिला क्रिकेटर ईसा गुहा से बातचीत करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच ने याद किया कि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में उनका प्रमुख टार्गेट कुलदीप यादव को खरीदना था।

पोंटिंग ने कहा, 'नीलामी में कुलदीप मेरे प्रमुख लक्ष्‍य में से एक थे क्‍योंकि मैंने पहले उन्‍हें शानदार गेंदबाजी करते हुए देखा था। उनकी शैली कहीं नहीं गई थी। हमारे लिए उनके साथ व्‍यक्तिगत रूप से काम करना जरूरी था। उनके लिए हमने ऐसा माहौल और ट्रेनिंग कार्यक्रम तैयार करने की कोशिश की, जिससे उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन निकाला जा सके।'

पोंटिंग ने आगे कहा, 'हम सभी ने कुलदीप यादव के साथ करीब से काम किया। शेन वॉटसन ने विशेषकर खेल के मानसिक पहलु को लेकर कुलदीप के साथ काफी काम किया। इसका परिणाम यह रहा कि हमें कुलदीप से बेहतर प्रदर्शन मिला।'

बता दें कि आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के कारण कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिला था। दुर्भाग्‍यवश पहले टी20 इंटरनेशनल से पहले कुलदीप यादव सीरीज से बाहर हो गए।

बीसीसीआई ने कुलदीप यादव के बाहर होने का कारण बताया। बोर्ड ने कहा कि नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते समय कुलदीप यादव के हाथ में गेंद लगी, जिसके कारण वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। कुलदीप यादव इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह पाने के लिए जोर लगा रहे थे। मगर सीरीज से बाहर होने के कारण टी20 विश्‍व कप में खेलने की उनकी उम्‍मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment