Create

रणजी ट्रॉफी में शतक लगाने के बाद दिल्ली के युवा ऑल राउंडर ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज को दिया अपनी सफलता का श्रेय, कही ये बात

शतक लगाने के बाद जश्न मनाते ललित यादव। (फोटो क्रेडिट- BCCI)
शतक लगाने के बाद जश्न मनाते ललित यादव। (फोटो क्रेडिट- BCCI)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

दिल्ली के लिए खेलने वाले ऑल राउंडर ललित यादव (Lalit Yadav) ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में 177 रनों की शानदार पारी खेली है। ललित ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर रन बनाए और अपनी पारी में 10 लंबे छक्के लगाए। ललित की पारी की बदौलत दिल्ली की टीम ने पहली पारी में 452 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

25 साल के ललित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेल चुके हैं। इस बार भी दिल्ली ने 65 लाख रुपये खर्च करके ललित को अपने साथ जोड़ा है। लगातार तीसरे सीजन दिल्ली के लिए खेलने को तैयार ललित अपनी सफलता के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को श्रेय देते हैं।

ललित ने कहा,

पिछले कुछ सीजनों में मैं सौभाग्यशाली रहा कि मुझे पोंटिंग सर का मार्गदर्शन मिला। मुझे एहसास हो रहा है कि मेरे खेल में काफी ज्यादा सुधार आया है।

दिल्ली के सीनियर गेंदबाजों की धुलाई के बाद चर्चा में आए थे ललित

ICYMI: Lalit Yadav's stroke-filled 177 (287) 💪 💪The Delhi right-hander was on a roll with the bat & smashed 17 fours and 10 sixes in his impactful knock against Tamil Nadu. 👏 👏 #RanjiTrophy #DELvTN @Paytm Watch his knock 🎥 🔽bcci.tv/videos/5556190… https://t.co/25iYlNxwgT

दिल्ली की सीनियर और अंडर-23 टीमों के बीच हुए एक मैच के बाद से ललित दिल्ली की क्रिकेट में चर्चा का विषय बन गए थे। ललित ने सीनियर गेंदबाजों की इस कदर धुनाई की थी कि इसके बाद उन्हें दिल्ली की रणजी टीम में आने में अधिक समय नहीं लगा था। ललित ने उस मैच में 210 रनों की पारी खेली थी।

इसके बाद फिर ललित दिल्ली की क्रिकेट में पहचाने जाने लगे और 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये की कीमत में उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। पहले दो सीजन तक दिल्ली में ही रहने के बाद एक बार फिर इस साल ललित ने फ्रेंचाइजी में वापसी की है। उन्हें पिछले दो सीजन में केवल सात मैच खेलने का ही मौका मिला है। इन सात मैचों में ललित ने 68 रन बनाए हैं और चार विकेट अपने नाम किए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...