Create

एमी सैदरवेट के बाद एक और प्रुमख न्यजीलैंड की खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया गया बाहर

ली ताहुहू को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया है
ली ताहुहू को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया है

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने हाल ही में महिला क्रिकेट के लिए 2022-23 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की। इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से न्यूजीलैंड की दो प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया। पहले एमी सैदरवेट को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला और अब कीवी तेज गेंदबाज ली ताहुहू (Lee Tahuhu) को भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।। सैदरवेट ने कॉन्ट्रैक्ट न मिलने के कारण क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है।

न्यूजीलैंड ने 17 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है और इसमें छह नए चेहरों को शामिल किया गया है, जबकि केटी मार्टिन (जो पिछले सप्ताह संन्यास ले चुकीं), कैंटरबरी मैजिशियन की तिकड़ी एमी सैदरवेट, ली ताहुहू और फ्रेंकी मैके, और वेलिंगटन ब्लेज़ की जोड़ी लेह कास्पेरेक और थाम्सिन न्यूटन को पिछले साल की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। नए खिलाड़ियों में फ्रैन जोनास, मौली पेनफोल्ड, इज़ी गेज़, नेन्सी पटेल, ईडन कार्सन और जॉर्जिया प्लिमर शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी आगामी सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के साथ NZC के मास्टर समझौते के अनुसार खिलाड़ियों के पास अपने प्रस्तावों को स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए 3 जून तक का समय है।

2022-23 सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट में शामिल की गईं न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की लिस्ट इस प्रकार है:

सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, सोफी डिवाइन, लॉरेन डाउन, इज़ी गेज़, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, हेले जेन्सेन, फ्रैन जोनास, जेस केर, मेली केर, रोज़मेरी मैयर, जेस मैकफैडेन, नेन्सी पटेल, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के हाई परफॉरमेंस क्रिकेट के एनजेडसी जीए ब्रायन स्ट्रोनाच ने कहा,

अंतिम 17 खिलाड़ियों का चयन कभी आसान नहीं होता। हम कॉन्ट्रैक्ट ऑफ़र प्राप्त करने वाले छह नए चेहरों के बारे में उत्साहित हैं, जिनमें से कई के पास पहले से ही कुछ व्हाइट फ़र्न्स का अनुभव है। इस पर जोर देना भी महत्वपूर्ण है, सिर्फ इसलिए कि किसी को नेशनल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर नहीं किया गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि उनका चयन नहीं किया जा सकता है या नहीं किया जाएगा। यह कॉन्ट्रैक्ट उन खिलाड़ियों के बारे में है जिनका हम अगले 12 महीने की अवधि के दौरान उपयोग करने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment