भारत में लौट आया लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट, 18 नवंबर से दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ी बिखेरेंगे अपना जलवा

लीजेंड्स लीग क्रिकैट की भारत में वापसी हो रही है (Photo Courtesy - llct20.com)
लीजेंड्स लीग क्रिकैट की भारत में वापसी हो रही है (Photo Courtesy - llct20.com)

क्रिकेट में टी20 फॉर्मेट और लीग का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों के लिए कई प्रकार की टी20 लीग का आयोजन विश्वभर में हो रहा है। ऐसे में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) ने घोषणा की है कि वो अपना अगला टूर्नामेंट भारत में आयोजित कराएगी। यह टूर्नामेंट भारत में 18 नवंबर से 9 दिसंबर 2023 तक आयोजित होगा। हमेशा की तरह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके दुनिया के कई दिग्‍गज खिलाड़ी इस लीग में हिस्‍सा लेंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की भारत में नए स्‍थानों पर वापसी होने की संभावना है। लीग क्रिकेट फैंस का ख्‍याल रखते हुए मैच का आयोजन उन स्‍थानों पर कराएगी, जहां अंतरराष्‍ट्रीय मैच बहुत कम खेले जाते हैं। इस तरह खेल का बेहतर तरीके से प्रमोशन हो सकेगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट आगामी सीजन के लिए ज्‍यादा खिलाड़‍ियों को जोड़ेगी ताकि प्रतियोगिता के स्‍तर को बढ़ाया जाए और फैंस का भरपूर मनोरंजन हो सके। पिछले सीजन का आयोजन दोहा में हुआ था, जिसमें सुरेश रैना, आरोन फिंच, हाशिम अमला, रॉस टेलर, क्रिस गेल और अन्‍य दिग्‍गज खिलाड़‍ियों ने हिस्‍सा लिया व क्रिकेट के स्‍तर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

याद दिला दें कि सितंबर 2022 में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले फ्रेंचाइजी सीजन का आयोजन किया गया, जिसका खिताब इंडिया कैपिटल्‍स ने जीता था। सूत्रों की मानें तो टीमों की रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा जल्‍द होगी और इस बार नया प्‍लेयर ड्राफ्ट पूल तैयार किया जाएगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्‍नर रवि शास्‍त्री ने कहा, 'वर्ल्‍ड क्‍लास क्रिकेट का हमेशा से स्‍वागत है। इस बार ज्‍यादा लीजेंड्स के जुड़ने की उम्‍मीद है, जिससे मैदान में ज्‍यादा आनंद की उम्‍मीद की जा सकेगी। मेरे जैसा फैन यही चाह रखता है। हमें उम्‍मीद है कि क्रिकेट जगत और फैंस के लिए इस श्रेणी में लीग के अनुभव को सर्वश्रेष्‍ठ बनाएंगे। लीग ने काफी प्रगति की और सीजन दर सीजन इसमें सकारात्‍मक बदलाव हुए। अगला सीजन भारत में होगा तो उम्‍मीद है कि इसकी लोकप्रियता में इजाफा होगा।'

याद दिला दें कि यह लीजेंड्स लीग क्रिकेट का तीसरा सीजन होगा। इंडिया कैपिटल्‍स के बाद अगला सीजन एशिया लायंस ने जीता था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now