Create
Notifications

पाकिस्‍तान के 'प्रोफेसर' इस दिग्‍गज के कोच बनने से हैं बेहद खुश, बताई क्‍या है वजह

मोहम्‍मद हफीज लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एशिया लायंस का हिस्‍सा हैं
मोहम्‍मद हफीज लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एशिया लायंस का हिस्‍सा हैं
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने कहा कि श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के महान क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) को कोच के रूप में पाना उनके लिए बहुत विशेष है। प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्‍मद हफीज लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में एशिया लायंस (Asia Lions) का हिस्‍सा हैं, जिसके कोच श्रीलंका के महान कप्‍तान अर्जुन रणतुंगा हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मुकाबले ओमान के मस्‍कट में खेले जा रहे हैं। इंडिया महाराजास और एशिया लायंस के बीच गुरुवार को लीग का पहला मुकाबला खेला गया था। मोहम्‍मद कैफ के नेतृत्‍व वाली महाराजास ने मिस्‍बाह उल हक की अगुवाई वाली लायंस को हरा दिया था। एशिया लायंस में पाकिस्‍तान, श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी शामिल हैं।

मोहम्‍मद हफीज ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'अर्जुन रणतुंगा का कोच होना मेरे लिए बहुत विशेष है क्‍योंकि जब मैं छोटा था तो उनको देखता था और आज वो मेरे साथ ड्रेसिंग रूम में है।'

हफीज ने आगे कहा, 'मैं फैन के रूप में बहुत खुश हूं क्‍योंकि मैं दोबारा उन्‍हें मैदान में देख रहा हूं। शायद उनकी शैली और जोश कुछ कम हुआ हो, लेकिन अगर मुथैया मुरलीधरन और शोएब अख्‍तर गेंदबाजी कर रहे हैं, मोहम्‍मद कैफ बल्‍लेबाजी कर रहे हैं- तो मैं इसे एक फैन की तरह देखूंगा और मैं इसके मनोरंजक पहलु पर ध्‍यान दूंगा, जिसे जज नहीं करना पड़े।'

मोहम्‍मद हफीज ने आगे कहा, 'एक क्रिकेटर के रूप में यह फैंस के लिए मनोरंजन है और मैं एक प्रशंसक के रूप में बहुत खुश हूं।'

इंडिया महाराजास ने जीता पहला मुकाबला

यूसुफ पठान (80) और इरफान पठान (2 विकेट और 21* रन) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंडिया महाराजास ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले मैच में एशिया लायंस को 5 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित एशिया लायंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए। जवाब में इंडिया महाराजास ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

यूसुफ ने 40 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रनों की धुआंधार पारी खेली। मोहम्मद कैफ (37 गेंदों में 42* रन, 5 चौके) ने एक छोर संभाले रखा और अंत में इरफान पठान के साथ मिलकर (10 गेंदों में 21* रन, 2 चौके और एक छक्का) अपनी टीम को 5 गेंद श्रेष रहते हुए 6 विकेट से जबरदस्त जीत दिलाई।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now