WI के बल्लेबाज की 99 रनों की जबरदस्त पारी गई बेकार, एस श्रीसंत ने आखिरी ओवर में दिलाई अपनी टीम को रोमांचक जीत

Rahul
Photo Courtesy : Legends League Cricket X
Photo Courtesy : Legends League Cricket X

लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2023) में आज भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायन्ट्स (BK vs GGT) के बीच टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला खेला गया। रांची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित हुए इस मुकाबले को गुजरात जायन्ट्स (Gujarat Giants) ने आखिरी ओवर में 3 रनों से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 172/6 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब भीलवाड़ा किंग्स (Bhilwara Kings) की टीम 169/7 रन ही बना सकी और मुकाबले को गंवा दिया। भीलवाड़ा किंग्स के लिए लेंडल सिमंस ने 99 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। गुजरात के लिए सलामी बल्लेबाजी करने आये क्रिस गेल और जैक्स कैलिस ने ताबड़तोड़ शुरुआत की लेकिन कैलिस 14 रन बनाकर रन आउट हो गए। उसके बाद दूसरे विकेट के लिए गेल ने रिचर्ड लेवी के साथ मिलकर 58 रनों की अहम साझेदारी की। इस दौरान क्रिस गेल ने 27 गेंदों पर तूफानी 53 रन बनाये जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रिचर्ड लेवी ने भी 28 रनों का अहम योगदान दिया। मध्यक्रम में केविन ओब्रायन 11 व कप्तान पार्थिव पटेल 8 रन बनाकर फ्लॉप रहे लेकिन अंत में अभिषेक झुनझुनवाला और चिराग खुराना 24-24 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। भीलवाड़ा किंग्स के लिए जेसल केरिया और राहुल शर्मा को 2-2 विकेट मिले।

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा की शुरुआत बेहद ही खराब रही। तिलकरत्ने दिलशान और सोलोमोन मिरे 14 रनों के टीम के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के लिए लेंडल सिमंस और रोबिन बिष्ट के बीच 45 रनों की अहम साझेदारी हुई। रोबिन बिष्ट ने 18 रन बनाये तो उनके बाद बल्लेबाजी करने आये पीनल शाह भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन दूसरे छोर पर अकेले सिमंस लड़ाई लड़ते रहे और मैच को अंतिम ओवर तक ले गए।

गुजरात के लिए अंतिम ओवर एस श्रीसंत ने करवाया और भीलवाड़ा किंग्स को 14 रन बनाने से रोक दिया। लेंडल सिमंस 99 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनकी यह शानदार पारी टीम के काम न आ सकी। गुजरात के लिए रयाद एमरित और ईश्वर चौधरी ने 2-2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Rahul