हरभजन सिंह की जबरदस्त गेंदबाजी से जीती टीम, क्रिस गेल और जैक्स कैलिस की ताबड़तोड़ पारी गई बेकार

Photo Courtesy : LLC 2023 X (Twitter)
Photo Courtesy : LLC 2023 X (Twitter)

भारत में चल रही लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2023) का आज दूसरा मुकाबला रांची के JSCA अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम काम्प्लेक्स में आयोजित हुआ। मनिपाल टाइगर्स और गुजरात जायन्ट्स (MT vs GGT) के बीच खेले गए इस मुकाबले को हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के नेतृत्व वाली टीम मनिपाल ने अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 173/8 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात जायन्ट्स 163/9 का ही स्कोर बना पाई और मुकाबले को 10 रनों से गंवा दिया।

गुजरात जायन्ट्स के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मनिपाल के सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा और चैडविक वाल्टन ने सधी हुई शुरुआत की। वाल्टन 17 रन बनाकर रायड एमरित का शिकार बने। दूसरे विकेट के लिए हमिल्टन मस्काद्जा और उथप्पा ने 44 रन जोड़े। मसकाद्जा ने 28 गेंदों अपर तूफानी 37 रन बनाये रोबिन उथप्पा ने भी 23 रनों की पारी खेली लेकिन मध्यक्रम में कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया। श्रीलंका के थिसारा परेरा ने 32 रनों की धमाकेदार पारी खेली और इमरान खान के 16 रनों के चलते मनिपाल ने 173 स्कोरबोर्ड पर लगा दिए। गुजरात के लिए रजत भाटिया ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम की शुरुआत बेहतरीन रही। क्रिस गेल और जैक्स कैलिस ने 75 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। क्रिस गेल 38 रन बनाकर इमरान खान के शिकार बने तो उनके तुरंत बाद रिचर्ड लेवी 5 रन और केविन ओब्रायन 9 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। चौथे विकेट के लिए कप्तान पार्थिव ने कैलिस का अच्छा साथ दिया। दोनों ने मिलकर 55 रन जोड़े लेकिन परविंदर अवाना ने एक ही ओवर में पहले कैलिस फिर चिराग खुराना को आउट कर मनिपाल की मैच में वापसी करवा दी।

19वें ओवर में पार्थिव पटेल और ट्रेंट जॉनस्टन भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। मनिपाल ने लगातार विकेट हासिल करते हुए आखिरी ओवर में मुकाबले को 10 रनों से अपने नाम कर लिया। मनिपाल टाइगर्स के लिए कप्तान हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट झटके। साथ ही परविंदर अवाना ने भी 4 अहम विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now