इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने MLC की तुलना IPL से की, कहा- बन सकती है दुनिया की दूसरी सबसे प्रसिद्ध लीग

अमेरिका इस लीग को काफी गंभीरता से ले रहा है: लियाम प्लंकेट (Photo Courtesy: Sportzpics)
अमेरिका इस लीग को काफी गंभीरता से ले रहा है: लियाम प्लंकेट (Photo Courtesy: Sportzpics)

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट (Liam Plunkett) ने अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट (MLC) की तुलना आईपीएल (IPL) से की है और माना है कि ये टूर्नामेंट आईपीएल के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हो सकता है। उन्होंने ये भी कहा है कि अमेरिका इस लीग को काफी गंभीरता से ले रहा है, और क्रिकेट को प्रचारित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से बड़ा कोई बाजार नहीं है।

प्लंकेट मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में सैन फ्रांसिको यूनिकॉर्न की तरह से खेलते नजर आ रहे हैं।

एमएलसी में आईपीएल के बाद सबसे प्रसिद्ध होने की विशाल संभावना– लियाम प्लंकेट

लियाम प्लंकेट ने बीबीसी स्पोर्ट के साथ एक इंटरव्यू में बात करते हुए एमलसी को लेकर अपनी सोच व्यक्त की और कहा,

IPL के बाद यह वहाँ हो सकता है। IPL को पार करना मुश्किल होगा, लेकिन MLC को गंभीरता से लिया जा रहा है, और अमेरिका विश्व में सबसे बड़ा खेल बाजार है। रोचक बात यह है कि किसी को पता नहीं है, इसलिए यह अज्ञात है। इसमें विशाल संभावना है।

प्लंकेट ने ये भी कहा कि अमेरिका लोग जब उत्साहित होते हैं, तो वे भारतीयों की तरह ही क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी हो जाते हैं।

अमेरिकी लोग किसी चीज़ में उत्साहित होने पर बहुत आगे जाते हैं। वे बहुत उत्साही होते हैं, ठीक वैसे ही जैसे भारतीय। इन खिलाड़ियों की आगमन दिखा रहा है कि यहां बहुत उत्साह है। उन्हें यहां मौजूद होने में दिलचस्पी है, क्योंकि अगर यह सफल होता है तो यह विशाल हो सकता है।

बता दें कि एमएलसी का आगाज 13 जुलाई से अमेरिका में हो चुका है और ये 30 जुलाई तक खेली जाएगी। इस टी20 लीग में कुल 19 मैच खेले जाएंगे और इसमें 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें से 4 आईपीएल के मालिकाना हक वाली टीमें हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment