‘बंद कर दो रणजी ट्रॉफी’, भारतीय बल्लेबाज ने प्रमुख टूर्नामेंट पर निकाली भड़ास

Australia
मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी को लेकर कही बड़ी बात

भारत में इस समय रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2024) के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हर दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। लेकिन इन मुकाबलों के बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और बंगाल टीम के कप्तान मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। रणजी ट्रॉफी की चमक में गिरावट को देख खफा मनोज तिवारी ने बीसीसीआई से इसे बंद करने की डिमांड तक कर दी।

मनोज तिवारी ने अपना यह बड़ा बयान अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दिया है। मनोज ने लिखा कि, ‘रणजी ट्रॉफी को अगले कैलेंडर ईयर से हटा देना चाहिए क्योंकि इसमें कई चीजें गलत हो रही है। इस बड़े और प्रतिष्ठित इतिहास वाले टूर्नामेंट को अगर बचाना है तो इसमें कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है। यह टूर्नामेंट अपनी चमक और महत्व खोते जा रहा है। जिससे मैं बहुत अधिक निराश हूं।’ मनोज तिवारी के इस बयान से फैंस भी चौंके हुए हैं।

38 वर्षीय बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने हाल ही में फर्स्ट क्लास करियर में अपने 10 हजार रन पूरे किए हैं। मनोज ने पिछले साल ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि रणजी ट्रॉफी के ठीक पहले उन्होंने यू टर्न लेते हुए इस टूर्नामेंट में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की। मनोज तिवारी बंगाल को इस सीजन रणजी ट्रॉफी का खिताब जिताना चाहते हैं। जो बंगाल ने आखिरी बार 1989/90 में जीता था। पिछले तीन सीजन में बंगाल की टीम दो बार फाइनल में पहुंची है हालांकि वह खिताब नहीं जीत पाई है।

मनोज के लिए रणजी ट्रॉफी का यह सीजन अब तक मिला जुला रहा है। उन्होंने इस सीजन के अबतक की 6 पारियों में 216 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने असम के खिलाफ एक शतक भी जड़ा था। मनोज इस सीजन अपने बल्ले से और भी बड़ी पारियां खेलना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul