Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की गेंद से हर कोई हुआ हैरान, वायरल हुआ वीडियो

मार्नस लैबुशेन की बाउंसर
मार्नस लैबुशेन की बाउंसर
Vivek Goel

मार्नस लैबुशेन विश्‍व क्रिकेट में बाउंसर डालने के बजाय उसका डटकर सामना करने के लिए पहचाने जाते हैं। मगर ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने एक बार फिर साबित किया कि उनमें कई प्रतिभाएं हैं। इंग्‍लैंड में जारी काउंटी चैंपियनशिप में ग्‍लेमोर्गन का प्रतिनिधित्‍व करते हुए लैबुशेन ने इस सप्‍ताह लंकाशायर के खिलाफ ओल्‍ड ट्रैफर्ड में खेले गए मुकाबले में 'अजीब' गेंद डालने का प्रयास किया। यह वही मैदान है, जहां 2019 में एशेज सीरीज में लैबुशेन ने जैक लीच को आउट किया था।

ग्‍लेमोर्गन के पांचवें बदलाव वाले गेंदबाज के रूप में आए लैबुशेन वैसे तो लेग स्पिनर करते हैं। मगर उन्‍होंने अपन रन-अप के दौरान गेंद की सीम पोजीशन बदली और बल्‍लेबाज ल्‍यूक वुड के सामने एक कड़क बाउंसर डाली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने गेंद को छोड़ने का फैसला किया। वहीं ग्‍लेमोर्गन के विकेटकीप क्रिस कूक ने सिर की हाईट पर आई गेंद को अच्‍छे से पकड़ा।

मार्नस लैबुशेन काउंटी चैंपियनशिप में अपनी बाउंसर के कारण काफी बदनाम हुए हैं। ग्‍लेमोर्गन ने पिछले साल ट्विटर पर उनके द्वारा डाली गई शॉर्ट पिच गेंदों का संग्रह बनाकर प्रस्‍तुत किया था। बहरहाल, वर्षाबाधित मुकाबला ड्रॉ के नतीजे के साथ समाप्‍त हुआ। लैबुशेन ने 9 ओवर में 40 रन खर्च किए, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं कर सके।

इस बीच ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथी माइकल नेसर ने ग्‍लेमोर्गन के लिए शानदार डेब्‍यू किया और 22 ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए 50 रन देकर दो विकेट झटके।

लैबुशेन ने पुरानी यादें ताजा की

मार्नस लैबुशेन की बाउंसर ने काएस अहमद की याद दिलाई, जिन्‍होंने 2019 में अबुधाबी टी10 लीग में वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल को बाउंसर से डराया था। अफगानिस्‍तान के गेंदबाज ने पिछले साल बिग बैश लीग में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज शॉन मार्श के खिलाफ भी बाउंसर डाली थी, लेकिन इसका नतीजा थोड़ा अलग आया था।

स्पिन के किंग शेन वॉर्न भी अपने करियर में बाउंसर डाल चुके हैं। 2005 एशेज सीरीज के दौरान शेन वॉर्न ने बाउंसर डालकर केविन पीटरसन को दंग कर दिया था।

youtube-cover

मार्नस लैबुशेन ने 2019 में काउंटी चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इस साल उसे दोहराने में नाकाम रहे हैं। पहले दो मैचों में वह 11 और 12 रन बना सके हैं। 26 साल के मार्नस लैबुशेन को इस महीने की शुरूआत में केंट के अनुभवी तेज गेंदबाज डैरेन स्‍टीवंस ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था।

इसके बाद गुरुवार को इंग्‍लैंड के दिग्‍गज तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने लैबुशेन को खूबसूरत अंदाज में अपना शिकार बनाया। ग्‍लेमोर्गन अब गुरुवार को कार्डिफ में यॉर्कशायर के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...