Create

"जब महान खिलाड़ी की शुभकामना मिले तो बहुत मायने रखती हैं", तेंदुलकर के ट्वीट पर मिताली का जवाब

मिताली राज ने सचिन तेंदुलकर का आभार व्‍यक्‍त किया
मिताली राज ने सचिन तेंदुलकर का आभार व्‍यक्‍त किया
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की वनडे कप्‍तान मिताली राज (Mithali Raj) ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का आभार जताया है, जिन्‍होंने आगामी विश्‍व कप से पहले उनकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं।

अपने ट्विटर अकाउंट पर सचिन तेंदुलकर ने मिताली राज और झूलन गोस्‍वामी को टैग करके उन्‍हें व पूरी टीम को विश्‍व कप की शुभकामनाएं दी थी। तेंदुलकर ने ट्वीट किया था, 'पूरा भारत मिताली राज, झूलन गोस्‍वामी और पूरी टीम का समर्थन करेगा। आपको अरब लोगों का भरपूर समर्थन मिलेगा। हमारी टीम को मेरी शुभकामनाएं।'

इसके जवाब में मिताली राज ने लिखा, 'जब लीडेंज से खुद इतनी अच्‍छी शुभकामनाएं मिले तो बहुत मायने रखती हैं। बहुत धन्‍यवाद सचिन तेंदुलकर।'

Means a lot when you get such good wishes from the legend himself. Thank you so much @sachin_rt! twitter.com/sachin_rt/stat…

आगामी 50 ओवर विश्‍व कप 4 मार्च से न्‍यूजीलैंड की मेजबानी में आयोजित होगा और फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। वैसे तो टूर्नामेंट पिछले साल होना था, लेकिन महामारी के कारण इस स्‍थगित कर दिया गया था। प्रतियोगिता एकल ग्रुप प्रारूप की तरह खेली जाएगी, जहां प्रत्‍येक टीम को टॉप-4 में पहुंचने से पहले अन्‍य सात टीमों के खिलाफ मुकाबले खेलने होंगे।

टीम इंडिया 4 मार्च को अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा।

मिताली और टीम खिताब जीत पाएगी?

आगामी विश्‍व कप भारत की दो सबसे अनुभवी महिला क्रिकेटर मिताली राज और झूलन गोस्‍वामी का आखिरी होगा। पिछले चार सालों में भारतीय टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए नियमित रूप से नॉकआउट चरण में जगह बनाई, लेकिन निर्णायक बाधा पार करने में नाकाम रही।

पिछले 50 ओवर और टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत को इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया से फाइनल में शिकस्‍त मिली। बहरहाल, पिछले एक साल में भारतीय महिला टीम का वनडे में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। भारत को घर में दक्षिण अफ्रीका से शिकस्‍त मिली। इसके अलावा इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर उसे शिकस्‍त मिली।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस प्रारूप में परेशानी यह है कि मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और उसकी फील्डिंग भी अच्‍छे स्‍तर की नहीं है। अब भारत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच की सीरीज खेलकर अपने इस पहलु को सुधारने की कोशिश करेगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...