Create

BBL में डेब्यू करेगा भारतीय खिलाड़ी, प्रमुख टीम ने किया ऐलान

Rahul
Renegades v Stars: BBL Practice Match
Renegades v Stars: BBL Practice Match

बिग बैश लीग (BBL) में पहले पुरुष भारतीय खिलाड़ी के रूप में अनुबंध करने वाले बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) कल के मैच में डेब्यू करने वाले हैं। बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) टीम ने इस बात की अहम जानकारी सोशल मीडिया पर दी, जब उन्होंने कल होने वाले मुकाबले के लिए अपनी अंतिम ग्यारह का ऐलान किया। होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स ने अपनी टीम में चार बड़े बदलाव किये, जिसमें उन्मुक्त चंद को भी मौका दिया गया है।

4️⃣ changes to our squad for our clash against the @HurricanesBBL, Unmukt's in and Finchy's taking the reins 💪Full details ➡️ rngd.es/3nzVx8Z#GETONRED https://t.co/LxZMqg1Xit

टीम इंडिया को अपने नेतृत्व में अंडर 19 विश्व कप दिलाने वाले उन्‍मुक्‍त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया और अमेरिका (USA) में अपने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने के सपने को साकार करने गए। इस दौरान उन्‍होंने बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स से करार किया, जहां उन्‍हें अभी तक पूरे सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्‍मुक्‍त चंद ने ऐसे में अपनी बीबीएल टीम पर तंज भी कसा और ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'छुट्टियों जैसा ज्‍यादा महसूस हुआ। धन्‍यवाद मेलबर्न।'

Feels more like a vacation. Thanks Melbourne!! 🙏

2012 में ऑस्‍ट्रेलिया में खेले गए विश्‍व कप में भारतीय अंडर-19 टीम को चैंपियन बनाने वाले उन्‍मुक्‍त चंद घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कम मौके मिलने के कारण निराश हुए और उन्‍होंने अमेरिका जाकर खेलने का फैसला किया। वहां से वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए अपना दम झोंक रहे हैं। हालांकि, उन्‍मुक्‍त चंद ने इतिहास रचा जब वह बीबीएल से करार करने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बने। चंद ने मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार किया था।

इस बीच अमेरिका में 28 साल के चंद ने अपने करियर की शुरूआत माइनर लीग में खेलकर की, जहां उन्‍होंने अपनी टीम सिलिकॉन वेली का खिताब दिलाया। वैसे 2010 में डेब्‍यू करने वाले उन्‍मुक्‍त चंद ने अब तक 77 टी20 खेले, जिसमें 22.35 की औसत और 116.09 के स्‍ट्राइक रेट से 1565 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment