Create

पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन की बीबीएल में रिपोर्ट, लाहौर में टेस्‍ट से गुजरना होगा

मोहम्‍मद हसनैन के संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट की गई है
मोहम्‍मद हसनैन के संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट की गई है

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन (Mohammad Hasnain) को अपने एक्‍शन के लिए मंगलवार को परीक्षण से गुजरना होगा। हनसैन ने हाल ही में बिग बैश लीग (Big Bash League) में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के लिए पांच मैच खेले थे। बीबीएल में अंपायरों ने उनके गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट की और अब 21 वर्षीय हसनैन का लाहौर स्थित आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से मान्यता प्राप्त बायोमैकेनिक्स प्रयोगशाला में परीक्षण होगा।

ध्‍यान देने वाली बात है कि टी20 में हैट्रिक ले चुके हसनैन अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्‍होंने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में तो 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।

इसी वजह से कई लोगों ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में हसनैन के सफल होने का समर्थन किया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने डेब्‍यू बीबीएल सीजन में प्रभावित किया।

हसनैन का प्रभावी प्रदर्शन

मोहम्‍मद हसनैन को इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया था। हसनैन ने ब्रिस्‍बेन हीट के खिलाफ अपने डेब्‍यू मैच में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं हसनैन ने सात विकेट लिए, जिसमें उनकी इकोनॉमी रेट 6 रन प्रति ओवर थी।

यह ध्‍यान देने वाली बात है कि सिडनी सिक्‍सर्स के कप्‍तान मोइजेस हेनरिक्‍स ने हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाया था।

हेनरिक्‍स को स्‍टंप माइक पर बोलते हुए सुना गया था, 'शानदार थ्रो दोस्‍त।' तब हसनैन ने हेनरिक्‍स को बाउंसर गेंद डाली थी। उस मैच में हसनैन को एक भी विकेट नहीं मिला था, लेकिन उन्‍होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 22 रन दिए थे। इस बीच युवा का परीक्षण में फेल होना पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए तगड़ा झटका होगा।

युवा खिलाड़ी ने अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले और अपनी छाप छोड़ी। उन्‍होंने 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक हैट्रिक सहित 17 विकेट लिए। जहां तक वनडे मैचों की बात है तो तेज गेंदबाज ने 8 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। हसनैन की क्षमताओं को देखते हुए सिडनी थंडर के कोच ट्रेवर बेलिस ने उनकी जमकर तारीफ की।

बेलिस ने कहा, 'हसनैन काफी गति लेकर आते हैं। वह अभी युवा हैं और उनके पास इंटरनेशनल अनुभव है। उसके पास गति, यॉर्कर है और इसे उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में डालकर दिखाया है। उनकी अतिरिक्‍त गति को खेलना मुश्किल है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment