भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने के चांस को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये बड़ा बयान

Nitesh
भारतीय टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
भारतीय टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस साल अपने होम ग्राउंड में वनडे का वर्ल्ड कप खेलेगी और इसी वजह से इस बात की संभावना जताई जा रही है कि टीम इंडिया टाइटल भी अपने नाम कर सकती है। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के मुताबिक भारत के पास इस बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका है क्योंकि टीम को अपने होम ग्राउंड के बारे में बाकी टीमों के मुकाबले ज्यादा पता होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में 9 अलग-अलग शहरों में अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेलेगी। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में, दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा, तो तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ पुणे के मैदान पर टीम इंडिया की भिड़ंत 19 अक्टूबर को होगी, तो 5वां मुकाबला 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर होगा।

भारतीय टीम छठा मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में, तो 7वां मैच क्वालीफ़ायर-2 से होगा जोकि मुंबई के वानखेड़े मैदान पर आयोजित होगा। कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया 5 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, तो अंतिम लीग मुकाबला बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्वालीफ़ायर-1 टीम से होगा।

हमारे पास वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ के मुताबिक टीम इंडिया के पास टाइटल जीतने का सुनहरा मौका है। डीडी इंडिया पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "भारत के जीतने के चांस काफी अच्छे हैं क्योंकि हम अपने घर में खेलेंगे। हमें बाकी टीमों के मुकाबले कंडीशंस के बारे में ज्यादा बेहतर पता होगा। स्पिनर्स की भूमिका शायद सबसे अहम हो सकती है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट जिता सकते हैं। हालांकि टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती ये होगी कि सभी सीनियर खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार रहें। उनका फिटनेस और फॉर्म शानदार रहे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now