मोहम्‍मद शहजाद को मैदान में स्‍मोक करने के लिए लगी फटकार, डिमेरिट अंक भी जुड़ा

मोहम्‍मद शहजाद को मैदान में स्‍मोकिंग करते हुए देखा गया
मोहम्‍मद शहजाद को मैदान में स्‍मोकिंग करते हुए देखा गया

अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad) को मैच अधिकारियों ने शुक्रवार को फटकार लगाई। शहजाद को शेर ए बांग्‍ला नेशनल स्‍टेडियम में स्‍मोक करते हुए देखा गया। कई मीडिया आउटलेट्स ने शहजाद की स्‍मोक करते हुए फोटोज निकाली है। इसमें दिख रहा है कि वह टीम के साथी के पास खड़े होकर स्‍मोक कर रहे हैं।

शहजाद के अनुशासनात्‍मक खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा गया क्‍योंकि उनका एक्‍शन बीसीबी आचार संहिंता के आर्टिकल 2.20 का उल्‍लंघन पाया गया, जिसका संबंध 'आचरण जो खेल की भावना के विपरीत है'।

मोहम्‍मद शहजाद उन खिलाड़‍ियों में से एक थे, जो मैदान पर बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में मिनिस्‍टर ग्रुप ढाका बनाम कोमिला विक्‍टोरियन मैच की शुरूआत का इंतजार कर रहे थे। बीपीएल में शुक्रवार के दोनों मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए। मगर चर्चा का विषय रहा कि कैसे शहजाद ने कैसे स्टेडियम के अंदर धूम्रपान के नियमों की धज्जियां उड़ाईं।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक शहजाद ने अपराध स्‍वीकार कर लिया है और मैच रेफरी नीयामुर राशिद द्वारा प्रस्‍तावित सजा को स्‍वीकार कर लिया है। यही वजह है कि औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

कई मीडिया आउटलेट्स ने शहजाद के मैदान के अंदर स्‍मोकिंग करने वाले फोटोग्राफ अपने पास रखे। ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि ढाका के कोच मिजानुर रहमान पहले शख्‍स थे, जिन्‍होंने शहजाद को मैदान में स्‍मोक नहीं करने की चेतावनी दी थी। बाद में तमीम इकबाल ने शहजाद को ड्रेसिंग रूम में जाने के लिए कहा।

शहजाद ढाका के नियमित खिलाड़ी हैं। टूर्नामेंट में वो अब तक 53 और 42 रन के अलावा चार सिंगल डिजिट स्‍कोर बना पाए हैं। शुक्रवार का मैच रद्द होने के बाद ढाका की टीम सात मैचों में सात अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel