वर्ल्ड नंबर 1 बनने के बाद भावुक हुए मोहम्मद सिराज, पिता को किया याद

(Photo Courtesy: Mohammad Siraj Instagram)
(Photo Courtesy: Mohammad Siraj Instagram)

आईसीसी (ICC) ने 20 सितंबर को आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस बार वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के स्टार युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बड़ी छलांग लगाते हुए पहले स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। एशिया कप के फाइनल में कमाल की गेंदबाजी कर 6 विकेट झटकने वाले सिराज अब वनडे रैंकिंग के गेंदबाजों की लिस्ट के किंग बन गए हैं। वहीं वर्ल्ड नंबर 1 बन सिराज काफी इमोशनल नजर आए। उन्होंने इस उपलब्धि के बाद अपने पिता को याद करते हुए एक स्टोरी शेयर की है।

सिराज हुए इमोशनल, पिता को किया याद

भारतीय टीम के स्टार युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक स्टोरी शेयर की है। सिराज के स्टोरी में उनके पापा और मां साथ में नजर आ रहे हैं। वहीं सिराज ने इस स्टोरी पर अपने पिता को याद करते हुए मिस यू पापा लिखा है। सिराज की ये स्टोरी काफी इमोशनल है। मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद का निधन 2020 में हो गया था, पिता के निधन के बाद से सिराज अक्सर उन्हें याद करते हुए उनकी तस्वीर शेयर करते हैं। पर इस बार मौका बहुत खास था क्योंकि वह वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले मोहम्मद सिराज आईसीसी के वनडे बॉलिंग रैंकिंग में नौवें स्थान पर थे। पर एशिया कप में कमाल के प्रदर्शन के दमपर उन्होंने 8 स्थान की छलांग लगाई और सीधा टॉप पर पहुंच गए। सिराज से पहले नंबर 1 के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मौजूद थे। सिराज के अभी 694 रेटिंग प्वाइंट्स है जबकि हेजलवुड के 678 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। सिराज के अलावा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शुभमन गिल अपने शानदार प्रदर्शन के दमपर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वनडे में पहले स्थान पर अभी भी बाबर आजम 857 रेटिंग प्वाइंट के साथ टॉप पर काबिज हैं।

Quick Links

Edited by Rahul