Create

पुरुषों के क्रिकेट में मां-बेटे की जोड़ी ने कर डाली 143 रन की साझेदारी

एरेन ब्रिंडल अपने बेटे हैरी ब्रिंडल के साथ
एरेन ब्रिंडल अपने बेटे हैरी ब्रिंडल के साथ

इंग्‍लैंड की पूर्व क्रिकेटर एरेन ब्रिंडल ने अपने शानदार करियर में एक नया अध्‍याय जोड़ लिया है। ब्रिंडल ने अपने 12 साल के बेटे हैरी ब्रिंडल के साथ पुरुषों के क्‍लब मैच में 143 रन की ओपनिंग साझेदारी की।

लिंकन एंड डिस्ट्रिक्‍ट लीग में ओंबी सीसी ट्रोजंस के लिए बल्‍लेबाजी करते हुए नेटलहम क्रिकेट एकेडमी XI के खिलाफ मां-बेटे की जोड़ी ने रविवार को 142 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया।

इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए एरेन ब्रिंडल ने 134 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 2852 रन बनाए और वह तीन बार की एशेज विजेता रही हैं। मगर अन्‍य कारणों से वह इतिहास बनाने के लिए पहचानी जाती हैं।

एरेन ब्रिंडल ने अंतरराष्‍ट्रीय महिला क्रिकेट में अपनी एंट्री थॉम्‍प्‍सन नाम से की थी। उन्‍होंने 1999 में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड 150 रन की साझेदारी की थी। एरेन ब्रिंडल ने यह साझेदारी कैरोलिन एटकिंस के साथ महिलाओं के टेस्‍ट में की थी। वह सबसे युवा अंतरराष्‍ट्रीय कप्‍तान भी रहीं।

एरेन ब्रिंडल का सफर

अपने 20-30 उम्र के बीच एरेन ब्रिंडल ने पांच साल का ब्रेक लिया, जिस दौरान उन्‍होंने उच्‍च स्‍तर पुरुषों के क्रिकेट में हिस्‍सा लिया और उनका बेटा भी था। इसके बाद वह इंग्‍लैंड टीम में लौटी और अपने परिवार के साथ तीन साल तक लगातार दौरों पर रहीं, जिसके बाद उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया।

2011 में ब्रिंडल पहली महिला बनी, जिन्‍होंने पुरुषों के सेमी-प्रोफेशनल क्रिकेट में शतक जमाया। इसी साल अक्‍टूबर में उन्‍होंने इंग्‍लैंड महिला के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला शतक जमाया।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment