सरफराज खान के भाई का जमकर गरजा बल्ला, प्रमुख टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ खास लिस्ट में बनाई जगह

(Photo Courtesy: Twitter)
(Photo Courtesy: Twitter)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की रोमांचक टेस्ट के साथ-साथ भारत में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मुकाबले भी खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई और बड़ौदा के बीच हो रहे मुकाबले में मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान का बल्ला जमकर चला। उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया। मुशीर मुंबई के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोका है।

मुशीर खान ने 18 साल 362 दिन में शानदार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 357 गेंदों में 18 चौके की मदद से 203 रनों की पारी खेली। मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में सबसे उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज वसीम जाफर रहे हैं। उन्होंने 18 साल 262 दिन की आयु में शानदार दोहरा शतक जड़ा था।

मुंबई ने एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में मुशीर खान शुरुआत से ही कमाल के फॉर्म में नजर आए। उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के खिलाफ पहली पारी में सधी हुई बल्लेबाजी की। मुशीर ने बड़ौदा के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली। मुशीर को बड़ौदा का कोई भी गेंदबाज परेशान नहीं कर सका। मुशीर शुरुआत से लेकर अंत तक क्रीज पर बने रहे और टीम के लिए रन बनाते रहे।

बता दें कि क्वार्टर फाइनल में मुकाबले में मुंबई की पहली पारी में आधी टीम सिर्फ 142 रनों पर पवेलियन लौट चुकी थी लेकिन यहां से मुशीर ने बल्लेबाजी में शानदार परिपक्वता दिखाई और टीम को एक छोर से संभाले रखा।

मुशीर पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी बल्ले से तूफान मचाते हुए 2 शतक लगाए थे। उन्होंने अपना यह फॉर्म घरेलू क्रिकेट में भी बनाए रखा और मुंबई को महत्वपूर्ण मुकाबले में बराबरी पर खड़ा कर दिया है। मुशीर की शानदार दोहरे शतक के दम पर मुंबई ने पहली पारी में 384 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul