दूध दही बेचने वाली कम्पनी T20 World Cup में इन दो टीमों पर बरसायेगी पैसे, स्पॉन्सर करने का लिया फैसला 

Neeraj
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जायेगा (photos: Espn)
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जायेगा (photos: Espn)

Nandini Dairy brand to sponsor Ireland and Scotland Cricket Team in T20 World Cup: कर्नाटक मिल्क फेडरेशन अपने नंदिनी डेयरी प्रोडक्ट्स के लिए काफी फेमस है। अब इस ब्रैंड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड और स्कॉटलैंड की टीमों को स्पॉन्सर करने की घोषणा की है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 1-29 जून के बीच में यूएसए और वेस्टइंडीज में होना है जिसमें 20 टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी।

केएमएफ के प्रबंधक निदेशक एमके जगदीश के मुताबिक, उनकी कम्पनी टूर्नामेंट में टीमों को स्पॉन्सर करने के अलावा अमेरिकी बाजार में अपनी एनर्जी ड्रिंक का भी प्रचार करेगी। उन्होंने कहा,

यह सच है, हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों क्रिकेट टीमों को स्पॉन्सर करने जा रहे हैं। हम एनर्जी ड्रिंक भी लाना चाहते हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप में, हम इसे ऐसा बनाना चाहते हैं जो दुनियाभर में फैल जाए।

IPL में RCB को भी स्पॉन्सर करना चाहती थी नंदिनी

यह पहली बार नहीं है जब नंदिनी खेल जगत में किसी टीम को स्पॉन्सर करने उतरी हैं। प्रो कबड्डी लीग में नंदिनी बेंगलुरु बुल्स टीम की एसोसिएट स्पॉन्सर हैं। डेयरी का लक्ष्य आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को भी स्पॉन्सर करने का था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने कंपनी के सामने ज्यादा पैसों की मांग रखी थी। इसी वजह से दोनों के बीच डील नहीं हो पाई थी।

1 जून से शुरू होगा T20 World Cup 2024

आईसीसी द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कार्यक्रम को घोषणा पहले ही हो चुकी है। इसकी मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज को सौपीं गई है। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जायेगा। टूर्नामेंट में 9 स्थानों पर 55 मैच खेले जाएंगे। 20 टीमों को 4 ग्रुप में 5-5 टीमों के तौर पर बांटा गया है। ऐसे में हर ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 8 में पहुंचेगी।

आईपीएल 2024 में किये गए प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने देश की राष्ट्रीय टीम में जगह मिलना लगभग तय है। यही वजह है कि सभी युवा और अनुभवी खिलाड़ी अपनी मेहनत में कोई कसर हो छोड़ रहे हैं और इस टूर्नामेंट के जरिये टी20 वर्ल्ड कप की अपनी तैयारी कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now