NASA स्पेस सेंटर में होगा प्रमुख टी20 लीग का ड्राफ्ट, पूर्व भारतीय का नाम भी शामिल

Rahul
Photo Courtesy : NASA & MLC
Photo Courtesy : NASA & MLC

अमेरिका में क्रिकेट का रुझान अब तेजी से बढ़ रहा है। नासा स्पेस सेंटर में अमेरिका में आयोजित होने वाली मेजर लीग क्रिकेट का ड्राफ्ट 9 मार्च को आयोजित होगा। अमेरिका में जुलाई महीने में यह बड़ी टी20 लीग खेली जाएगी, जिसमें छह फ्रैंचाइज़ी टीम हिस्सा लेंगी। इन छह टीमों में न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन डीसी, डलास, सैन फ्रांसिस्को, लोस एंजेलेस और सीएटल होगी। टूर्नामेंट का पहला संस्करण 18 दिनों तक चलेगा और डलास और मॉरिसविले में एमएलसी संचालित स्थानों में खेला जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, छोटे इस टी20 लीग में हर टीम पांच लीग मैच खेलेगी उद्घाटन सत्र के लिए, व्यक्तिगत टीम पर्स लगभग 750,000 अमरीकी डालर के आसपास का रखा जाएगा, जो नए SA20 और UAE के ILT20 के प्रति गेम औसत वेतन के करीब है। इस लीग के आयोजन के दौरान दुनिया भर के सफेद गेंद वाले बड़े खिलाड़ियों को आकर्षित करने की उम्मीद है। आईसीसी एफटीपी में जुलाई महीने में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए कोई सफेद गेंद क्रिकेट निर्धारित नहीं है।

मेजर लीग क्रिकेट के टूर्नामेंट डायरेक्टर जस्टिन गाले ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मेजर लीग क्रिकेट अपने पहले संस्करण में दुनिया भर के कई सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों को संयुक्त राज्य अमेरिका में मजबूत घरेलू खिलाड़ियों के साथ खेलता देखना चाहता है। एमएलसी ड्राफ्ट सभी फ्रैंचाइज़ी टीमों को इस बात के लिए निर्धारित करेगा कि अमेरिका में पहले कभी इस तरह की रोमांचकारी टी20 प्रतियोगिता का उत्साह नहीं देखा होगा। स्पेस सेंटर ह्यूस्टन में 19 मार्च को होने वाले ड्राफ्ट इवेंट में टीमों को आते हुए देख हम उत्साहित हैं।

कोरी एंडरसन, सामी असलम, उन्मुक्त चंद, एंजेलो परेरा, लियाम प्लंकेट और दुनिया भर के लगभग 15 अन्य प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों एमएलसी में घरेलू खिलाड़ी के रूप में अपना आवेदन भरेंगे। एमएलसी ने सभी टीम के दलों में सात विदेशी खिलाड़ियों की घोषणा की है, वे अभी भी प्लेइंग 11 में तैयार किए जाने वाले विदेशी और स्थानीय प्रतिभाओं के मिश्रण पर विचार कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul