नीदरलैंड्स के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज का शानदार शतक, टीम को दिलाई 1 विकेट से जीत

Photo Courtesy: Cricket Netherlands
Photo Courtesy: Cricket Netherlands

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) खेलने आई नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम (Netherlands Cricket Team) को भारत की घरेलू टीम कर्नाटक ने लगातार दूसरे वॉर्म-अप मैच में भी हरा दिया है। पहले वॉर्म-अप मैच में तो नीदरलैंड्स की टीम एकतरफा मैच हार गई थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने जीत के करीब आने की कोशिश जरूर की। हालांकि, उतना काफी नहीं था। कर्नाटक ने इस रोमांचक मैच में भी नीदरलैंड्स को 1 विकेट से हारने पर मजबूर कर दिया।

इस मैच में नीदरलैंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी, लेकिन पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। कर्नाटक ने मेहमान टीम को 47.5 ओवर्स में 296 रन पर ऑलआउट कर दिया था। नीदरलैंड्स की ओर से कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मैक्स ओदाउद ने 48 रन बनाए, और अंत में रयान क्लेन ने सिर्फ 25 गेंदों में 46 रनों की तेज पारी खेलकर नीदरलैंड्स की टीम को 296 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।

मनीष पांडे ने खेली शतकीय पारी

इस स्कोर का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम ने अपने अनुभवी खिलाड़ी मनीष पांडे के शतक की मदद से नीदरलैंड्स को हरा दिया। कर्नाटक की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 105 रनों की एक शतकीय पारी खेली। उनके अलावा केएल श्रीजिथ ने 73 रन, अभिनव मनोहर ने 32 रन और मनोज भानडागे ने 28 रनों की पारी खेलकर कर्नाटक की इस बेहद रोमांचक मुकाबले में मात्र एक विकेट से जीत दिला दी। नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी इस मैच की जानकारी दी गई है।

आपको बता दें कि दो दिन पहले यानी 25 सितंबर को भी नीदरलैंड्स और कर्नाटक के बीच में पहला वॉर्म-अप मैच खेला गया था। उस मैच में कर्नाटक ने नीदरलैंड्स को 142 रनों से हरा दिया था। उस मैच में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए थे, जिसके बाद नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 122 रनों पर सिमट गई थी।

Quick Links

Edited by Rahul