वर्ल्ड कप खेलने आई नीदरलैंड्स को भारत की घरेलू टीम ने हराया, युवा बल्लेबाज की शानदार पारी

Photo Courtesy: Cricket Netherlands
Photo Courtesy: Cricket Netherlands

क्रिकेट वर्ल्ड (ICC Cricket World Cup 2023) कप का समय अब काफी करीब आ चुका है। दुनियाभर की कई टीम भारत पहुंच चुकी हैं, और कई अगले कुछ दिनों में भारत आने वाली है। सोमवार, 25 सितंबर को वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली टीम नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket Team) और भारतीय घरेलू टीम कर्नाटक के बीच में एक अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में कर्नाटक ने नीदरलैंड्स को 142 रनों से हरा दिया है।

कर्नाटक ने नीदरलैंड्स को हराया

नीदरलैंड्स का यह पहला अभ्यास मैच था, जिसमें उन्हें भारत की एक घरेलू टीम से करारी हार झेलनी पड़ी है। क्रिकेट नीदरलैंड्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस हार के प्रति निराशा जाहिर की। उन्होंने ट्वीट में लिखा,

"आज कर्नाटक के खिलाफ 142 रनों से हार मिली। इस अभियान की अच्छी शुरुआत नहीं, लेकिन हम अपने उत्साह को बढ़ाकर रखेंगे और एक दिन बाद इसी विरोधी टीम के सामने मजबूती के साथ वापसी करेंगे।"

इस मैच में कर्नाटक की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 264 के स्कोर पर आउट हो गई। नीदरलैंड्स की ओर से काइल क्लेन और विक्रमजीत सिंह ने 3-3 विकेट हासिल किए। कर्नाटक की ओर से सबसे ज्यादा रन आर समर्थ ने बनाए। उन्होंने 81 रनों की पारी खेली। उनके अलावा देवदत्त पडीक्कल ने भी 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

265 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम लगातार अपने बल्लेबाजों का विकेट गंवाती चली गई। अंत में, उनकी टीम लक्ष्य के आस-पास भी नहीं पहुंच पाई और सिर्फ 122 रनों पर ऑल-आउट हो गई। कर्नाटक की ओर से विदवथ कावेरप्पा और कौशिक वी ने 4-4 विकेट हासिल करके वर्ल्ड कप खेलने आई नीदरलैंड्स की टीम को मात्र 122 रनों पर पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। इस तरह से कर्नाटक की टीम ने नीदरलैंड्स को 142 रनों से बुरी तरह हरा दिया।

Quick Links

Edited by Rahul