वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए नीदरलैंड्स टीम का हुआ ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी बड़ी वजह से हुए बाहर

South Africa v Netherlands - ICC Men
नीदरलैंड्स वर्ल्ड कप क्वालीफायर में ग्रुप ए में मौजूद है

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) का आयोजन इस साल भारत में होना है। इस वर्ल्ड कप के लिए 8 टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है और 2 स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर (World Cup Qualifier 2023) के मुकाबले खेले जायेंगे, जिसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन्हीं में से एक टीम नीदरलैंड्स (Netherlands) ने इस अहम टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। नीदरलैंड्स के कई दिग्गज खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए, जिसमें कॉलिन अकरमैन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकरेन और रॉल्फ वैन डर मर्व का नाम शामिल है। ये सभी खिलाड़ी काउंटी प्रतिबद्धताओं के चलते इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पायेंगे।

इनके अलावा तेज गेंदबाज ब्रैंडन ग्लोवर और टिम वैन डर गुगटेन भी इस टीम का हिस्सा नहीं जबकि काउंटी क्रिकेट में डरहम के लिए दो साल का करार कर चुके बस डी लेड का नाम दल में आ चुका है। क्योंकि उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए कहा था। लोगन वैन बीक, क्लेटन फ्लॉयड और साकिब जुल्फिकार की भी टीम में वापसी हुई है, जबकि 19 वर्षीय माइकल लेविट को पहली बार मौका मिला है।

नीदरलैंड्स वर्ल्ड कप क्वालीफायर में ग्रुप ए में मौजूद है और वह अपना पहला मैच मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 जून को खेलेगी। इसके अलावा 22, 24 और 26 जून को टीम के मुकाबले क्रमशः यूएसए, नेपाल और वेस्टइंडीज के साथ होंगे। ग्रुप ए और बी में टॉप 3 में रहने वाले टीम आगामी सुपर 6 में क्वालीफाई करेंगी, जहा टॉप 2 टीमों का रास्ता फाइनल और वर्ल्ड कप के लिए खुलेगा ग्रुप बी में श्रीलंका आयरलैंड स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई मौजूद हैं।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के नीदरलैंड्स टीम

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), मैक्स ओ'दौद, लोगन वैन बीक, विक्रमजीत सिंह, आर्यन दत्त, विवियन किंग्मा, बस डी लीड, नोआह क्रोस, रेयान क्लेन, तेजा निदामानुरु, वेस्ले बर्रेसी, शारिज अहमद, क्लेटन फ्लॉयड, माइकल लेविट, साकिब जुल्फिकार।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now