Create

न्‍यूजीलैंड की कप्‍तान ने संन्‍यास की खबरों को लेकर दिया बड़ा बयान 

सोफी डिवाइन ने कहा कि उनकी अभी संन्‍यास लेने की कोई योजना नहीं है
सोफी डिवाइन ने कहा कि उनकी अभी संन्‍यास लेने की कोई योजना नहीं है

न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम (New Zealand women cricket team) की कप्‍तान सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने संन्‍यास की खबरों को खारिज कर दिया है। डिवाइन ने कहा कि उनकी संन्‍यास लेने की अभी कोई योजना नहीं है और साथ ही उन्‍होंने टीम में युवाओं के योगदान की तारीफ की।

न्‍यूजीलैंड ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में अपने अभियान की शुरूआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की, जिसमें डिवाइन ने 48 रन की पारी खेली। कीवी टीम ने एजबेस्‍टन में प्रोटियाज को 13 रन से मात दी।

डिवाइन ने गेंद से भी उम्‍दा योगदान दिया। उन्‍होंने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। इसी दौरान सोफी डिवाइन टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 100 या ज्‍यादा विकेट लेने वाली न्‍यूजीलैंड की पहली गेंदबाज बनीं।

न्‍यूजीलैंड की जीत के बाद सोफी डिवाइन से उनके भविष्‍य की योजनाओं के बारे में पूछा गया तो कीवी कप्‍तान ने जवाब दिया, 'क्‍या आप मुझे कह रहे हैं कि मैं संन्‍यास ले लूं? मैं बस मजाक कर रही हूं। मैं इस साल की शुरूआत में विश्‍व कप अपने घर लाना चाहती थी। इस टूर्नामेंट के बाद अपने बारे में आंकलन किया तो एहसास हुआ कि मुझमें अभी क्रिकेट बची है।'

न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है। ऐमी सैथरवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया। ली ताहुहू को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिली। न्‍यूजीलैंड ने कई युवाओं को मौका दिया है और सोफी डिवाइन का मानना है कि इन युवाओं को विकसित करने में उन्‍हें अहम भूमिका निभानी होगी।

सोफी डिवाइन ने युवाओं की तारीफ करते हुए कहा कि वो जल्‍द ही टीम माहौल में ढल गईं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्‍यूजीलैंड ने तीन खिलाड़‍ियों इजी गेल, एडन कार्सन और फ्रान जोनस को डेब्‍यू का मौका दिया। डिवाइन ने कहा, 'मुझे अच्‍छा लगा कि युवा टीम में आए और जल्‍दी माहौल में ढल गए। मेरे ख्‍याल से इसका श्रेय हमारी टीम को जाता है, जिन्‍होंने ऐसा माहौल तैयार किया है कि युवा हो या फिर उम्रदराज, सभी यहां सहज महसूस करते हैं और अच्‍छा प्रदर्शन करने पर ध्‍यान देते हैं।'

सोफी डिवाइन ने अमेलिया केर की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'अमेलिया केर ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया। वो विश्‍व स्‍तरीय है और इस तरह की खिलाड़ी का ग्रुप में होना अच्‍छा है। वो बड़े सपने देखती है और इस बारे में बात करती है कि हम साथ में पोडियम पर कब खड़े होंगे।' न्‍यूजीलैंड अपना अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment