स्मृति मंधाना क्वारंटाइन से आई बाहर, आखिरी 3 वनडे मैचों में होंगी उपलब्ध

Rahul
भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच 18 फरवरी को खेला जायेगा
भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच 18 फरवरी को खेला जायेगा

न्यूज़ीलैंड (New Zealand Womens Team) और भारत (India Womens Team) के बीच चल रही वनडे सीरीज में मेजबान टीम ने पहले दो मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए अच्छी बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने एकमात्र टी20 मैच और पहले दो एकदिवसीय मैच गँवा दिए। साथ ही इन मैचों मे भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना टीम का हिस्सा नहीं बन पाई, क्योंकि उनका क्वारंटाइन ज्यादा लम्बे समय तक चला। लेकिन अब वह क्वारंटाइन से बाहर आ गई है और जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएँगी।

स्मृति मंधाना और दो अन्य खिलाड़ियों को मैनेजड क्वारंटाइन और आइसोलेशन (MIQ) के तहत ज्यादा दिनों के लिए अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले रहना पड़ा। इन दो अन्य खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज मेघना सिंह और रेणुका सिंंह भी MIQ में थी। रेणुका पहले से ही क्वारंटाइन से बाहर हैं जबकि मेघना भी मंगलवार को एमआईक्यू से बाहर आ गई हैं। हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इस विषय पर कोई बयान नहीं दिया था लेकिन ESPNcricinfo ने बताया था कि रेणुका, मेघना और स्मृति मंधाना में से एक को कोरोना पॉजिटिव हुआ था, जिसके चलते तीनों को ज्यादा दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ा।

भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से पहले मुंबई में सात दिनों के सख्त क्वारंटाइन से गुजरना पड़ा था। इसके साथ ही न्यूज़ीलैंड पहुँचने पर क्राइस्टचर्च में सभी खिलाड़ियों को 10 दिनों के लिए MIQ में रहना पड़ा। COVID-19 के प्रकोप को कम करने के लिए, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत के सभी मैच, जिसमें एक T20I और पांच ODI शामिल हैं, को क्वीन्सटाउन में स्थानांतरित कर दिया था।

भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन स्मृति मंधाना के लौटने से टीम को मजबूती मिलेगी। हालांकि अभी फिटनेस के चलते यह साफ नहीं हुआ है की स्मृति और मेघना अगले मैच का हिस्सा होंगी या नहीं। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच 18 फरवरी को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul