श्रीलंका के दौरे पर जाएगी न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम, 27 जून से शुरू होगी सीरीज

New Zealand v Sri Lanka - ICC Women
6 जुलाई को न्यूजीलैंड का मुकाबला प्रेसिडेंट इलेवन के साथ आयोजित होगा

न्यूज़ीलैंड (New Zealand Women's Cricket Team) की महिला क्रिकेट टीम 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका (Sri Lanka Women's Cricket Team) की महिला क्रिकेट टीम के बीच ये सीरीज जून और जुलाई के महीने में होंगे। 23 जून को न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका पहुंच जाएगी।

इस सीरीज की शुरुआत तीन मैचों की वनडे सीरीज से होगी, जो आईसीसी वूमेन्स चैंपियनशिप 2022-2025 साइकिल का हिस्सा है। इस साइकिल के जरिए टीम 2025 में भारत में होने वाले महिला वनडे वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई कर पाएंगी।

श्रीलंका दौरे पर जाएगी न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम

आईसीसी की महिला वनडे टीम रैंकिंग में इस वक्त न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम तीसरे नंबर पर है, जबकि श्रीलंका की क्रिकेट टीम सांतवे नंबर पर मौजूद है। श्रीलंका दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम लिंकन में न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में दो ट्रेनिंग कैंप्स में तैयारी करेंगे।

श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले तीनों वनडे मैच गाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला वनडे मैच 27 जून, दूसरा वनडे मैच 30 जून और तीसरा वनडे मैच 3 जुलाई को खेला जायेगा। वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद न्यूज़ीलैंड की महिला टीम 6 जुलाई को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ एक टी20 अभ्यास मैच खेलेगी।

इन मैचों के बाद श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी, जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से होगी। वहीं, दूसरा मैच 10 जुलाई और तीसरा मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज के तीनों टी-20 मैच कोलंबो के पी.सारा ओवल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे।

अब देखना होगा कि इन दोनों महिला क्रिकेट टीमों के बीच वनडे और टी-20 सीरीज के मैच कितने रोमांचक होते हैं। श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम के पास अपनी आईसीसी रैंकिंग को सुधारने का शानदार मौका होगा। वह अपने घरेलू परिस्थितियों में न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है। वहीं, न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के पास भी श्रीलंका को 3-0 से हराकर आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर जाने का मौका होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now