NOC विवाद ने बढ़ाई इस अफगानी खिलाड़ी की मुश्किलें, बिग बैश से हुआ बाहर!

BBL - Melbourne Stars v Melbourne Renegades
मुजीब उर रहमान मेलबर्न रेनेगेड्स का हैं हिस्सा

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने कुछ दिनों पहले यह एक प्रेस रिलीज जारी कर क्रिकेटर मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुखी और नवीन उल हक को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेशन देने से मना कर दिया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले के बाद अब मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, इस फैसले के कारण मुजीब को बिग बैश लीग के बीच से हटना पड़ा है।

बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलने वाले मुजीब को उनकी टीम ने बाहर कर दिया है। मेलबर्न ने रेनेगेड्स ने इसकी जानकारी साझा करते हुए एक बयान साझा किया है। इस बयान में बताया कि मुजीब उर रहमान को उनकी एनओसी शर्तों में बदलाव के बाद टीम से हटा दिया गया। जिसके कारण वह अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। हालांकि टीम के बयान के अनुसार वह अभी एक मैच से बाहर हुए हैं वह आगे खेलें की नहीं इसपर सस्पेंस बना हुआ है।

मुजीब उर रहमान ने 29 दिसंबर को अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए एडिलेड स्टाइकर्स के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने इस मैच में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया था। उनके इस शानदार प्रदर्शन के दमपर रेनेगेड्स ने इस सीजन की पहली जीत अर्जित की थी। अब उनके बाहर होने से रेनेगेड्स को बड़ा नुकसान हो सकता है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस समय यूएई में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। यह सीरीज अभी 1-1 के बराबर पर चल रही है। इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 18 सदस्यीय टीम फजरहक फारुखी और नवीन उल हक को शामिल किया गया है। हालांकि मुजीब उर रहमान को टीम में स्थान नहीं मिला है। अगर मुजीब उर रहमान का एनओसी विवाद जल्द नहीं सुलझता है तो वह आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul