Create

राशिद खान की टीम की शर्मनाक हार और टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराया, 3 टीमों ने प्ले-ऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Photo: PSL
Photo: PSL

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 28वें मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) को 80 रनों से करारी शिकस्त देते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। शहनवाज धानी (Shahnawaz Dhani) को उनकी घातक गेंदबाजी (3.1 ओवर, 1 मेडन, 5 रन और 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने पहली ही गेंद पर शान मसूद (0) का विकेट भी ले लिया। शोएब मकसूद ने इस बीच मोहम्मद रिजवान (20 गेंदों में 15 रन) के साथ पहले 45 और फिर राइली रूसो (24 गेंदों में 29 रन) के साथ 63 रनों की अहम साझेदारी करते हुए पारी को ट्रैक पर लेकर आए। मकसूद ने 40 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए और वो 135 के स्कोर पर 17वें ओवर में आउट हुए।

अंत में सोहेल तनवीर ने 9 गेंदों में 3 चौके और दो छक्कों की मदद से 26* रनों की तूफानी पारी खेलते हुए मुल्तान के स्कोर को 20 ओवरों में 169-8 तक पहुंचाया। लाहौर कलंदर्स के लिए शाहीन अफरीदी ने 3, जेम्स फॉकनर ने 2, हारिस राउफ, राशिद खान और अहमद दानियाल ने एक-एक विकेट लिया।

170 रनों का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स के लिए शुरुआत को कई बल्लेबाजों को मिली, लेकिन कोई भी लंबी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से ज्यादा लंबी साझेदारी देखने को नहीं मिली। फखऱ जमान (15 गेंदों में 13 रन), मोहम्मद हफीज (13 गेंदों में 14 रन), आघा सलमान (15 गेंदों में 13 रन), जेम्स फॉकनर (11 गेंदों में 22 रन)।

लाहौर ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और इसी वजह से 15.1 ओवरों में पूरी टीम 89 रनों पर ऑलआउट हो गई। मुल्तान सुल्तांस के लिए शहनवाज धानी ने सबसे ज्यादा 4, इमरान खान ने 3, ब्लेसिंग मुजरबानी ने 2 और इमरान ताहिर ने एक विकेट लिया।

अब इस्लामाबाद यूनाइटिड, मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अगर कराची किंग्स अपने आखिरी मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हरा देते हैं, तो वो क्वालीफाई कर जाएंगे और अगर वो हारते हैं तो लाहौर कलंदर्स अंतिम 4 में जगह बना लेंगे।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment