Create
Notifications

पीसीबी ने सरफराज नवाज की मासिक पेंशन काटी, ये है असली वजह

सरफराज नवाज
सरफराज नवाज
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज अधिकांश अपने देश के खिलाड़‍ियों और अधिकारियों पर आलोचनात्‍मक टिप्‍पणी के कारण सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, इस बार पीसीबी के साथ चीजें सही नहीं है और उन्‍होंने सरफराज के खिलाफ कड़ा एक्‍शन लिया है।

पीसीबी ने तेज गेंदबाज की मासिक पेंशन रोक दी है क्‍योंकि उन्‍होंने बोर्ड के प्‍लेयर्स वेलफेयर पॉलिसी का उल्‍लंघन किया है।

पीसीबी की घोषणा जब सामने आई तो यूके में बस चुके पूर्व तेज गेंदबाज भी एक्‍शन में आए। नवाज ने स्‍थानीय कोर्ट में पीसीबी के खिलाफ याचिका दायर की है ताकि उनकी पेंशन दोबारा शुरू हो और एरियर क्‍लीयर हो। बोर्ड के सूत्र से जानकारी मिली है कि बोर्ड के खिलाफ कोर्ट जाना प्‍लेयर्स वेलफेयर पॉलिसी (खिलाड़ी कल्‍याण नीति) का उल्‍लंघन करना है।

सरफराज नवाज को पहले भी चेतावनी मिल चुकी है: पीसीबी सूत्र

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, 'बोर्ड के खिलाफ कोर्ट में जाना खिलाड़ी कल्‍याण नीति का उल्‍लंघन है और वह लगातार बोर्ड अधिकारी व खिलाड़‍ियों की आलोचना और बेइज्‍जती करते हैं। उन्‍हें पहले भी चेतावनी दी गई कि पाकिस्‍तान क्रिकेट की छवि को खराब नहीं करें।'

सूत्र ने बताया कि राष्‍ट्रीय टीम के खिलाड़‍ियों और बोर्ड अधिकारियों के खिलाफ बोलने के कारण नवाज की पेंशन पहले भी काटी जा चुकी है। सूत्र ने कहा कि तब पाकिस्‍तान क्रिकेट और संबंधित लोगों की छवि बिगाड़ने का खामियाजा सरफराज नवाज को भुगतना पड़ा था।

बता दें कि सरफराज नवाज ने 55 टेस्‍ट और 45 वनडे में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया है। सरफराज नवाज को रिवर्स स्विंग का आविष्‍कार करने के लिए जाना जाता है। हालांकि, क्रिकेट की प्रगति होने के साथ कई गेंदबाज आए, जिन्‍होंने रिवर्स स्विंग में महारथ हासिल की।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now