Create

200 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलकर अनोखे क्‍लब से जुड़े पीटर सिडल

पीटर सिडल काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं
पीटर सिडल काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के तेज गेंदबाज पीटर सिडल (Peter Siddle) गुरुवार को उन चुनिंदा तेज गेंदबाजों की कंपनी से जुड़े, जिन्‍होंने 200 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं। समरसेट का प्रतिनिधित्‍व करते हुए पीटर सिडल ने सरे के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन मैच में गुरुवार को यह उपलब्धि हासिल की।

विलफ्रेड रोड्स ने सर्वकालिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा रखा है। उन्‍होंने 1,110 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (270), स्‍टुअर्ट ब्रॉड (242) और आयरलैंड के टिम मुर्टघ कुछ और खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 200 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं। सिडल ने 2005 में विक्‍टोरिया के लिए डेब्‍यू किया था।

सिडल के लिए समरसेट चौथी काउंटी टीम है। इससे पहले वो नॉटिंघमशायर, लंकाशायर और एसेक्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। 2022 उनका काउंटी क्रिकेट का छठा सीजन है। इसके साथ ही पीटर सिडल ने विक्‍टोरिया और तस्‍मानिया के साथ 73 शैफील्‍ड शील्‍ड मैच खेले व ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 67 टेस्‍ट मैच खेले।

37 साल के तेज गेंदबाज ने अपने लंबे करियर का श्रेय वेगन डाइट को दिया। सिडल ने समरसेट लाइव से बातचीत में कहा, 'मेरे पिछले पांच साल संभवत: मैदान में रहकर लगातार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सबसे सफल रहे। मुझे कुछ चोटे लगी, लेकिन मैं ठीक हुआ। मैंने मैदान के बाहर अपने ऊपर ध्‍यान दिया, जिससे काफी मदद मिली। मुझे वेगन डाइट पर 10 साल से ज्‍यादा हो गए हैं और इससे मुझे काफी मदद मिली है। ऑस्‍ट्रेलिया में कई तेज गेंदबाज मेरी उम्र तक नहीं खेलते हैं।'

सिडल ने बताया कि जब उनका दिमाग और शरीर साथ देगा, तब तक वो खेलना जारी रखेंगे। उन्‍होंने कहा, 'मैं अभी खेलना जारी रखूंगा और कोशिश करूंगा कि अगले कुछ सालों में तस्‍मानिया को ट्रॉफी दिला सकूं। मुझे पता है कि मैं हमेशा नहीं खेल सकता क्‍योंकि अन्‍य लड़के हैं, जिन्‍हें खेलने की जरूरत है और उन्‍हें अपने मौकों का इंतजार है। मगर मैं अगर प्रदर्शन कर रहा हूं तो मैदान से दूर रहने का कोई मतलब नहीं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon
Fetching more content...