Create
Notifications

मोहम्‍मद रिजवान की सुल्‍तांस ने 206 रन का टार्गेट कर लिया हासिल, बाबर आजम की टीम की लगातार दूसरी हार

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के अहसान अली अपना अर्धशतक पूरा करने का जश्‍न मनाते हुए
क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के अहसान अली अपना अर्धशतक पूरा करने का जश्‍न मनाते हुए
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए। दिन का पहला मैच जो कि टूर्नामेंट का तीसरा मैच था, वो लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) और मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) के बीच खेला गया। यह मुकाबला मुल्‍तान सुल्‍तांस ने 2 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से जीता। वहीं दिन का दूसरा यानी टूर्नामेंट का चौथा मैच कराची किंग्‍स (Karachi Kings) और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) के बीच हुआ। इसमें ग्‍लेडिएटर्स ने 25 गेंदें शेष रहते हुए मैच 8 विकेट से जीता।

इन मैचों के बाद पीएसएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष पर मुल्‍तान सुल्‍तांस है, जिसने अपने दोनों मैच जीते हैं। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम दूसरे स्‍थान पर है। पेशावर जल्‍मी तीसरे, लाहौर कलंदर्स चौथे और कराची किंग्‍स पांचवें नंबर पर है। कराची को दोनों मैच में शिकस्‍त मिली। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को पहला मैच खेलना है और वह इस समय आखिरी स्‍थान पर है।

मोहम्‍मद रिजवान की टीम ने 206 रन का लक्ष्‍य हासिल किया

पीएसएल 2022 के तीसरे मैच में रनों का अंबार लगा। मुल्‍तान ने दो गेंदें शेष रहते 5 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान के 32 वर्षीय बल्लेबाज शान मसूद इस मैच में हीरो बने जिन्होंने फखर जमान की पारी को फीका कर दिया।

मुल्तान सुल्तांस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने ओपनर फखर जमान (76 रन) और कामरान गुलाम (43 रन) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 206 रन बनाए। मुल्तान की तरफ से डेविड विली, शाहनवाज, इमरान ताहिर, इहसानुल्लाह और खुशदिल शाह ने 1-1 विकेट लिया।

207 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम को ओपनर्स ने जीत का मंच तैयार करके दिया। कप्तान मोहम्मद रिजवान ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए 42 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 69 रन की पारी खेली। वहीं, दूसरे ओपनर शान मसूद ने 50 गेंदों में 83 रन की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 1 छक्का शामिल था।

दोनों ओपनर्स के बीच 150 रन की साझेदारी के दम पर मुल्तान सुल्तांस ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। लाहौर कलंदर्स की तरफ से शाहीन आफरीदी ने 3 विकेट लिए। हैरिस रउफ और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

बाबर आजम की टीम की लगातार दूसरी हार

दिन के दूसरे मुकाबले में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 25 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से कराची किंग्‍स को हराया। क्‍वेटा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। नसीम शाह (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने कराची किंग्‍स की टीम महज 17.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई।

कप्‍तान बाबर आजम (32), शर्जील खान (10), आमिर यमिन (20) और इमाद वसीम (26) ही दोहरी संख्‍या में रन बना सके। क्‍वेटा की तरफ से नसीम शाह ने 5 जबकि सोहेल तनवीर ने दो विकेट लिए। मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज और जेम्‍स फॉकनर को एक-एक विकेट मिला।

114 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को ओपनर्स अहसान अली (57*) और विल स्‍मीड (30) ने 76 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। अली ने 43 गेंदों में 8 चौके की मदद से नाबाद 57 रन बनाए। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 15.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now