IPL 2022 ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

आईपीएल 2022 में दस टीमों के बीच ऑक्शन प्रक्रिया होगी
आईपीएल 2022 में दस टीमों के बीच ऑक्शन प्रक्रिया होगी

आईपीएल (IPL) 2022 से पहले होने वाले ऑक्शन से पहले इस प्रक्रिया में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट आ गयी। ऑक्शन के लिए शुरूआती दौर में कुल 1214 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा था। इसमें से 590 खिलाड़ियों को ही चुना गया है, जिसमें 44 खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के अनुरोध पर शामिल किये गए हैं। यह ऑक्शन इसी महीने 12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में होगा और खिलाड़ियों के साथ-साथ पूरे क्रिकेट जगत की नजरें इस पर हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 590 पंजीकृत खिलाड़ियों में 228 कैप्ड खिलाड़ी, 355 अनकैप्ड और 7 सहयोगी देशों के खिलाड़ी हैं।

आईपीएल में दस फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और टीम अहमदाबाद के बीच भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के लिए जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा।

श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशान किशन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इशांत शर्मा, उमेश यादव जैसे कई बड़े भारतीय नामों के लिए सभी फ्रेंचाइजी के बीच स्पर्धा देखने को मिल सकती है।

बात की जाए विदेशी नामों की, तो फाफ डु प्लेसिस, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, क्विंटन डी कॉक, जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, शाकिब अल हसन, वनिंदू हसारंगा जैसे धाकड़ खिलाड़ी भी ऑक्शन में नजर आएंगे।

48 खिलाड़ियों ने सर्वाधिक बेस प्राइस के लिए भेजा अपना नाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आगामी ऑक्शन के लिए 2 करोड़ के बेस प्राइस के लिए 48 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा है। वहीं 20 खिलाड़ी हैं जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है, जबकि 34 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये वाले बेस प्राइस की लिस्ट में हैं।

आईपीएल ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट देखें।

Quick Links