Create
Notifications

पाकिस्तानी ओपनर की धुआंधार पारी से टीम को मिली जीत, प्रमुख ऑलराउंडर की ताबड़तोड़ पारी बेकार

मोहम्‍मद रिजवान ने खेली मैच विजयी पारी जबकि शादाबं खान की दमदार पारी काम नहीं आई
मोहम्‍मद रिजवान ने खेली मैच विजयी पारी जबकि शादाबं खान की दमदार पारी काम नहीं आई
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शनिवार को दो मैच खेले गए। दिन के पहले और टूर्नामेंट के 12वें मैच में लाहौर कलदंर्स (Lahore Qalandars) ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) को 8 रन से मात दी। इसके बाद 13वें मैच में मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) ने पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) को 57 रन के विशाल अंतर से हराया।

दिन के पहले मैच में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। फखर जमान (38) और अब्‍दुल्‍लाह शफीक (44) ने 83 रन की साझेदारी करके लाहौर को दमदार शुरूआत दिलाई। शादाब खान ने शफीक को बोल्‍ड करके यूनाइटेड को पहली सफलता दिलाई। यहां से यूनाइटेड ने अगले 15 रन पर लाहौर की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

मुबसिर खान ने कामरान गुलाम (1) को मुनरो के हाथों कैच आउट कराया। शादाब खान ने फखर जमान, मोहम्‍मद हफीज (5) और फिल सॉल्‍ट (2) को अपना शिकार बनाया। 98/5 के स्‍कोर से लाहौर को हैरी ब्रूक (37) व डेविड वीज (20) ने 51 रन की साझेदारी करके संभाला। लाहौर ने 20 ओवर में 174/9 का स्‍कोर खड़ा किया। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से कप्‍तान शादाब खान और वकास मकसूद ने चार-चार विकेट लिए। मुबसिर खान को एक विकेट मिला।

175 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी यूनाइटेड को शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ ने तगड़े झटके दिए। अफरीदी ने एलेक्‍स हेल्‍स (11) को फखर जमान के हाथों कैच आउट कराया। रउफ ने पॉल स्‍टर्लिंग (14) को विकेटकीपर सॉल्‍ट के हाथों कैच आउट कराया।

शादाब खान की पारी काम नहीं आई

यहां से कॉलिन मनरो (60) और कप्‍तान शादाब खान (52) ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी करके यूनाइटेड को जीत की राह दिखाई। राशिद खान ने शादाब को शाहीन अफरीदी के हाथों कैच आउट कराकर लाहौर की शानदार वापसी कराई। शादाब ने 32 गेंदों में 2 चौके और चार चौके की मदद से 52 रन बनाए।

स्‍कोर में तीन रन का इजाफा हुआ था कि हैरिस रउफ ने मुनरो को फखर जमान के हाथों कैच आउट करा दिया। कीवी बल्‍लेबाज ने 45 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाज ने कड़ी लेंथ पर गेंदबाजी की और यूनाइटेड को लक्ष्‍य पार करने से रोक दिया।

लाहौर के 174/9 के स्‍कोर के जवाब में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की टीम 166/5 का स्‍कोर बना पाई और 8 रन से मैच हार गई। लाहौर की तरफ से हैरिस रउफ ने दो विकेट झटके। शाहीन अफरीदी, जमान खान और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

रिजवान की मैच विनिंग पारी

दिन के दूसरे मैच में मुल्‍तान सुल्‍तांस को पहले बल्‍लेबाजी का निमंत्रण मिला। शान मसूद (35) और कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (82) ने 85 रन की साझेदारी करके टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। शोएब मलिक ने मसूद को रदरफोर्ड के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद उस्‍मान कादिर ने शोएब मकसूद (25) को बोल्‍ड किया।

रिजवान ने फिर टिम डेविड (51*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी करके टीम को 200 रन के पास पहुंचाया। सलमान इरशाद ने रिजवान को महमूद के हाथों कैच आउट कराकर उनकी पारी का अंत किया। रिजवान ने 53 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 82 रन बनाए।

टिम डेविड ने केवल 19 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 51 रन बनाए। खुशदिल शान ने केवल 7 गेंदों में तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए। मुल्‍तान सुल्‍तांस ने 20 ओवर में 222/3 का स्‍कोर बनाया। पेशावर की तरफ से सलमान इरशाद, शोएब मलिक और उस्‍मान कादिर को एक-एक विकेट मिला।

223 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पेशावर जल्‍मी की तरफ से हजरतुल्‍लाह जजई (43) और बेन कटिंग (52*) की संघर्ष कर पाए। कटिंग ने 31 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्‍के की मदद से अर्धशतक जमाया। पेशावर जल्‍मी की टीम 20 ओवर में 165/8 का स्‍कोर बना पाई। मुल्तान की तरफ से इमरान ताहिर और शाहनवाज दहानी ने तीन-तीन विकेट लिए। ब्‍लेसिंग मुजरबानी और अब्‍बास अफरीदी को एक-एक विकेट मिला।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now