Create

पाकिस्तानी ऑलराउंडर की धुआंधार पारी के बावजूद टीम की हार, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का जबरदस्त प्रदर्शन

टिम डेविड और राइली रुसो ने मुल्‍तान सुल्‍तांस  के लिए शानदार अर्धशतक जमाए
टिम डेविड और राइली रुसो ने मुल्‍तान सुल्‍तांस के लिए शानदार अर्धशतक जमाए

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में मंगलवार को मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के बीच टूर्नामेंट का 8वां मैच खेला गया। मुल्‍तान सुल्‍तांस ने इस मैच में 20 रन से जीत दर्ज की। कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए मैच में मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 217 रन बनाए। जवाब में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की टीम 19.4 ओवर में 197 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

मुल्‍तान सुल्‍तांस के टिम डेविड (29 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 71 रन) को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मुल्‍तान की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत रही और वह पीएसएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है। वहीं इस्‍लामाबाद यूनाइटेड दूसरे मैच में यह पहली हार थी और वह अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के कप्‍तान शादाब खान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। शान मसूद (43) और कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (12) ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। मोहम्‍मद वसीम ने रिजवान को रनआउट करके मुल्‍तान को पहला झटका दिया। शान मसूद अपना लगातार तीसरा अर्धशतक जमाने से चूके। उन्‍हें डी लांगे ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके मुल्‍तान को दूसरा झटका दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 31 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 43 रन बनाए। फिर शोएब मकसूद (13) भी रनआउट हुए।

78/3 के स्‍कोर से मुल्‍तान को राइली रुसो (67*) और टिम डेविड (71) ने संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की और अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। टिम डेविड और रुसो की खासियत यह रही कि दोनों ने ही आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी की और गेंदबाजों को वापसी का जरा मौका भी नहीं दिया। डेविड ने केवल 29 गेंदों में 6 चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। उन्‍हें मोहम्‍मद वसीम ने आजम के हाथों कैच आउट कराया।

फिर हसन अली ने खुशदिल शाह (8) को शादाब खान के हाथों कैच आउट कराया। रुसो अंत तक नाबाद रहे। उन्‍होंने 35 गेंदों में चार चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। इस्‍लामाबाद की तरफ से हसन अली, मोहम्‍मद वसीम और मर्चेंट डी लांगे को एक-एक विकेट मिला।

काम नहीं आई शादाब की तूफानी पारी

218 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इस्‍लामाबाद की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। डेविड विली ने दोनों ओपनर्स पॉल स्‍टर्लिंग (19) और एलेक्‍स हेल्‍स (23) के विकेट लिए। नसीम शाह ने रहमानउल्‍लाह गुरबाज (15) को विली के हाथों कैच आउट कराया।

यहां से कप्‍तान शादाब खान (91) ने अकेले मोर्चा संभाला। हालांकि, दूसरे छोर से उन्‍हें साथ नहीं मिला। इस्‍लामाबाद ने नियमित अंतराल में विकेट गवाएं। खुशदिल शाह ने इस्‍लामाद के मिडिल ऑर्डर को अपना शिकार बनाया। उन्‍होंने फहीम अशरफ को पहली गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

फिर आजम खान (12) और आसिफ अली (15) के विकेट लिए। शादाब खान ने एक छोर पर डटकर मुकाबला किया और 42 गेंदों में पांच चौके और 9 छक्‍के की मदद से 91 रन बनाए। रुमन रईस ने शादाब को डेविड के हाथों कैच आउट कराया। इस्‍लामाबाद की पूरी टीम दो गेंद पहले 197 रन पर ऑलआउट हुई। मुल्‍तान की तरफ से खुशदिल शाह ने चार जबकि डेविड मिली ने तीन विकेट लिए। रुमान रईस और अनवर अली के खाते में एक-एक विकेट आया।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment