Create

एलेक्‍स हेल्‍स ने कामरान अकमल और शोएब मलिक की पारी पर फेरा पानी, दूसरे एलिमिनेटर में पहुंचा इस्‍लामाबाद यूनाइटेड

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर जल्‍मी को 5 विकेट से हराकर दूसरे एलिमिनेटर  में प्रवेश किया
इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर जल्‍मी को 5 विकेट से हराकर दूसरे एलिमिनेटर में प्रवेश किया

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में गुरुवार को पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के बीच लाहौर में पहला एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस्‍लामाबाद ने पेशावर को 3 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया।

पेशावर जल्‍मी ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाए। जवाब में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

पेशावर जल्‍मी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। टीम का स्‍कोर 30 रन पर पहुंचा था कि मोहम्‍मद हैरिस (12) को फहीम अशरफ ने आसिफ अली के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर जल्‍मी को पहला झटका दिया। यासिर खान (8) को हसन अली ने डॉसन के हाथों कैच आउट कराया।

फिर कामरान अकमल (58) ने फिर शोएब मलिक (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। शादाब खान ने कामरान अकमल को वकास मकसूद के हाथों कैच आउट कराया। अकमल ने 39 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए।

इसके बाद शोएब मलिक ने हुसैन तलत (28) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी करके टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। हसन अली ने मलिक को जैक्‍स के हाथों कैच आउट कराया। मलिक ने 43 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 55 रन बनाए। पेशावर जल्‍मी ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाए। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से हसन अली ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। फहीम अशरफ और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला।

एलेक्‍स हेल्‍स ने खेली दमदार पारी

170 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से एलेक्‍स हेल्‍स (62) ने धमाकेदार पारी खेली। हेल्‍स ने ओपनर विल जैक्‍स (11) के साथ 34 रन जोड़े। खालीद उस्‍मान ने जैक्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

फिर हेल्‍स और कप्‍तान शादाब खान (22) ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़कर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। सलमान इरशाद ने तब हेल्‍स को बोल्‍ड करके इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को तीसरा झटका दिया। इंग्लिश बल्‍लेबाज ने 49 गेंदों में 6 चौके जमाए। आसिफ अली (7) ज्‍यादा देर क्रीज पर ज्‍यादा टिक नहीं पाए और सलमान की गेंद पर बोल्‍ड हुए।

आजम खान (28) ने फहीम अशरफ (19*) के साथ 41 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। आजम को होवेल ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर अशरफ और डॉसन ने टीम को तीन गेंदें शेष पांच विकेट से जीत दिलाई।

पेशावर की तरफ से सलमान इरशाद ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। बेनी होवेल और खालिद उस्‍मान को एक-एक विकेट मिला।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment