Create

आजम खान की तूफानी पारी पर फिरा पानी, पेशावर ने करीबी मैच में यूनाइटेड को दी मात

मोहम्‍मद हैरिस को उम्‍दा पारी खेलने के कारण प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया
मोहम्‍मद हैरिस को उम्‍दा पारी खेलने के कारण प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शुक्रवार को पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islambabad United) के बीच टूर्नामेंट का 24वां मैच खेला गया। जल्‍मी ने इस रोमांचक मैच में यूनाइटेड को 10 रन से मात दी।

पेशावर जल्‍मी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 206 रन बनाए। जवाब में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की टीम 196/7 का स्‍कोर बना सकी। जल्‍मी के ओपनर मोहम्‍मद हैरिस (32 गेंदें, 7 चौके, 5 छक्‍के, 70 रन) को शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर जल्‍मी को हजरतुल्‍लाह जजई और मोहम्मद हैरिस ने 73 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। लियाम डॉसन ने जजई को डी लांगे के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसी बीच हैरिस ने केवल 18 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। यासिर खान (35) के साथ हैरिस ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। वकास मकसूद ने हैरिस को मूसा के हाथों कैच आउट कराकर उनकी तूफानी पारी का अंत किया। हैरिस ने 32 गेंदों में 7 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए।

यासिर खान को जहीर खान ने फहीम अशरफ के हाथों कैच आउट करकर जल्‍मी को तीसरा झटका दिया। इसके बाद फहीम अशरफ ने शेरफेन रदरफोर्ड और लियाम लिविंग्स्टोन को भी चलता कर दिया। रदरफोर्ट ने 16 और लिविंगस्टोन ने 9 रन बनाए।

टीम का स्कोर 192 रन तक पहुंच गया। इसी स्कोर पर शोएब मलिक (38) रन बनाकर फहीम अशरफ की गेंद पर कैच दे बैठे। अंत में पेशावर जल्‍मी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 206 रन बना सकी। इस्लामाबाद की ओर से फहीम अशरफ ने 3 और वकास मकसूद ने 2 विकेट लिए। मर्चेंट डी लांगे, लियाम डॉसन और जहीर खान को 1-1 सफलता मिली।

आजम खान की तूफानी पारी

207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत अच्छी रही। रहमानुल्लाह गुरबाज और मुसाबिर खान ने पहले विकेट के लिए 3 ओवर में ही 50 रन जोड़ लिए। लेकिन इसके बाद चौथे ओवर में गुरबाज 19 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और पांच छक्के जड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दानिश अजीज को कप्तान वहाब रियाज ने खाता खोले बगैर चलता कर दिया। ऐसे में 4.3 ओवर में इस्लामाबाद का स्कोर 2 विकेट पर 55 रन हो गया।

फिर आजम खान और मुसाबिर खान (21) ने 34 रन जोड़े। तभी तलत ने मुसाबिर को कटिंग के हाथों कैच आउट करा दिया। आजम खान डटे रहे और केवल 27 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि दूसरे छोर से नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। 18 ओवर में इस्लामाबाद ने 6 विकेट पर 182 रन बना लिए थे। जीत के लिए 2 ओवर में उसे 24 रन और बनाने थे।

19वें ओवर की पहली गेंद पर वहाब रियाज ने आजम खान को बेन कटिंग के हाथों कैच आउट कराकर उनकी पारी का अंत किया। आजम खान ने 45 गेंदों में 6 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 85 रन बनाए। यहीं पर मैच भी पलट गया। अंतिम 11 गेंदों में इस्लामाबाद की टीम ने कोई विकेट तो नहीं गंवाया, लेकिन केवल 13 रन जोड़ सके।

पेशावर जल्‍मी ने रोमांचक मैच में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को 10 रन से हराया। पेशावर को लिए सलमान इरशाद ने 3 विकेट लिए जबकि कप्तान वहाब रियाज को 2 सफलता मिली। वहीं हुसैन तलत और बेन कटिंग के खाते में एक-एक विकेट आया।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment