Create

डेविड वीज ने किया शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन, पीएसएल के फाइनल में पहुंचा लाहौर कलंदर्स

लाहौर कलंदर्स ने शानदार प्रदर्शन करके पीएसएल 2022 के फाइनल में प्रवेश किया
लाहौर कलंदर्स ने शानदार प्रदर्शन करके पीएसएल 2022 के फाइनल में प्रवेश किया
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शुक्रवार को लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के बीच लाहौर में दूसरा एलिमिनेटर मैच खेला गया। कलंदर्स ने रोमांचक मैच में इस्‍लामाबाद को 6 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 168 रन बनाए। जवाब में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की टीम 19.4 ओवर में 162 रन पर ऑलआउट हो गई। लाहौर के ऑलराउंडर डेविड वीज (28* और एक विकेट) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अब फाइनल में लाहौर कलंदर्स की भिड़ंत मुल्‍तान सुल्‍तांस से होगी।

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी लाहौर की शुरूआत बेहद खराब रही। लियाम डॉसन ने ओपनर्स फखर जमान (1) और फिल सॉल्‍ट (2) को अपना शिकार बनाया। जमान का कैच वकास मकसूद ने पकड़ा जबकि सॉल्‍ट क्‍लीन बोल्‍ड हुए। यहां से अब्‍दुल्‍लाह शफीक (52) और कामरान गुलाम (30) ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी करके कलदंर्स की पारी को संभाला। शादाब खान ने गुलाम को जैक्‍स के हाथों कैच आउट कराकर लाहौर को तीसरा झटका दिया। वकास मकसूद ने अर्धशतक पूरा करने वाले शफीक को शादाब खान के हाथों कैच आउट कराया। अब्‍दुल्‍लाह शफीक ने 28 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए।

फिर हैरी ब्रूक (2) जल्‍द ही रनआउट हो गए। स्‍कोर 139 पर पहुंचा था कि मोहम्‍म्‍द हफीज (28) और समित पटेल (21) भी डगआउट लौट गए। अंत में डेविड वीज ने केवल 8 गेंदों में एक चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए और लाहौर को 168/7 के चुनौतीपूर्ण स्‍कोर तक पहुंचा दिया।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से लियाम डॉसन और मोहम्‍मद वसीम को दो-दो विकेट मिले। शादाब खान और वकास मकसूद को एक-एक सफलता मिली।

कलंदर्स के गेंदबाजों ने बनाया दबाव

169 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को पॉल स्‍टर्लिंग (13) और एलेक्‍स हेल्‍स (38) दमदार शुरूआत नहीं दिला सके। शाहीन अफरीदी ने स्‍टर्लिंग को हैरिस रउफ के हाथों कैच आउट कराया। फिर विल जैक्‍स को खाता भी नहीं खोलने दिया और हैरिस रउफ के हाथों कैच आउट कराया।

स्‍कोर 46 रन तक पहुंचा था कि कप्‍तान शादाब खान (14) और लियाम डॉसन (12) भी डगआउट लौट चुके थे। तब एलेक्‍स हेल्‍स ने आजम खान (40) के साथ पारी को संभाला और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की।

आजम खान दुर्भाग्‍यशाली रहे और रनआउट हो गए। स्‍कोर में 5 रन जुड़े थे हैरिस रउफ ने एलेक्‍स हेल्‍स को गुलाम के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद डेविड वीज ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाया और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को लक्ष्‍य तक पहुंचने से रोक दिया।

लाहौर की तरफ से शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ और जमान खान ने दो-दो विकेट लिए। डेविड वीज के खाते में एक विकेट आया।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...