Create

राइली रुसो और शाहनवाज दहानी ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, मुल्‍तान सुल्‍तांस फाइनल में पहुंची

शाहनवाज दहानी ने मुल्‍तान सुल्‍तांस की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करके प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता
शाहनवाज दहानी ने मुल्‍तान सुल्‍तांस की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करके प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में बुधवार को मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) और लाहौर कलदंर्स (Lahore Qalandars) के बीच क्‍वालीफायर मुकाबला खेला गया। लाहौर में खेले गए मुकाबले में मुल्‍तान ने कलंदर्स को 28 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

लाहौर कलंदर्स द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित मुल्‍तान सुल्‍तांस ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवााब में लाहौर कलदंर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन बना सकी। शाहनवाज दहानी (19/3) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ ही मुल्‍तान सुल्‍तांस ने फाइनल में प्रवेश किया। वहीं लाहौर कलंदर्स का दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में पहले एलीमिनेटर के विजेता से भिड़ंत होगी। पहले एलीमिनेटर मे इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जल्‍मी के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

बहरहाल, मैच की बात करें तो लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुल्‍तान सुल्‍तांस की शुरूआत बेहद खराब रही। शान मसूद दो रन बनाने के बाद हफीज की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए।

यहां से कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (53*) और आमेर अजमत (33) के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई। समित पटेल ने अजमत को स्‍टंपिंग कराकर मुल्‍तान को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद रिजवान और राइली रुसो (65*) ने मुल्‍तान को कोई और झटका नहीं लगने दिया और तीसरे विकेट के लिए 113 रन की अविजित साझेदारी की। रिजवान ने 51 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। राइली रुसो ने 42 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 65* रन बनाए। लाहौर कलंदर्स की तरफ से मोहम्‍मद हफीज और समित पटेल को एक-एक विकेट मिला।

फखर जमान की पारी पर पानी फिरा

164 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरूआत आसिफ अफरीदी ने अब्‍दुल्‍लाह शफीक (5) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके बिगाड़ी।

फखर जमान ने फिर कामरान गुलाम (20) के साथ 30 रन की साझेदारी की। गुलाम दुर्भाग्‍यशाली रहे और रनआउट होकर डगआउट लौटे। फिर खुशदिल शाह ने मोहम्‍मद हफीज को खाता भी नहीं खोलने दिया और स्‍टंपिंग कराकर कलंदर्स को तीसरा झटका दिया।

फखर जमान ने हैरी ब्रूक (13) के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी करके टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया। तभी शाहनवाज दहानी ने ब्रूक को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍कोर में 6 रन जुड़े थे कि फखर जमान को विली ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके कलंदर्स को बहुत तगड़ा झटका दिया। जमान ने 45 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से 63 रन बनाए।

लाहौर मैच से बाहर हो चुका था और 20 ओवर में वो 9 विकेट खोकर 135 रन बना सका। मुल्‍तान सुल्‍तांस की तरफ से शाहनवाज दहानी ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। डेविड विली को दो विकेट मिले। आसिफ अफरीदी, रुम्‍मान रईस और खुशदिल शाह के खाते में एक-एक विकेट आया।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment