Create
Notifications

शाहिद अफरीदी की हुई गेंदबाजी में जबरदस्त धुनाई, PSL में टीम को मिली करारी हार

आजम खान और कॉलिन मनरो ने शानदार अर्धशतक जमाए, शाहिद अफरीदी की जमकर कुटाई हुई
आजम खान और कॉलिन मनरो ने शानदार अर्धशतक जमाए, शाहिद अफरीदी की जमकर कुटाई हुई
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में गुरुवार को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) के बीच टूर्नामेंट का 10वां मैच खेला गया। इस मुकाबले में यूनाइटेड ने क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को 43 रन के अंतर से मात दी। कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 229 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम 20 ओवर में 186 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो (39 गेंदें, 3 चौके, 5 छक्‍के, नाबाद 72 रन) को शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की यह तीन मैचों में दूसरी जीत रही और वह पीएसएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की यह चौथे मैच में तीसरी हार रही और वह चौथे स्‍थान पर है।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने इस मैच से मैदान में वापसी की, लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। अफरीदी ने 4 ओवर में 67 रन लुटाए और एक विकेट लिया। वहीं बल्‍लेबाजी में वो 8 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए।

तीन बल्‍लेबाजों ने जमाए तेजतर्रार अर्धशतक

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को पॉल स्‍टर्लिंग (58) और एलेक्‍स हेल्‍स (22) ने 55 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। जेम्‍स फॉकनर ने हेल्‍स को विंस के हाथों कैच आउट कराकर यूनाइटेड को पहला झटका दिया।

यहां से स्‍टर्लिंग और कॉलिन मनरो (72*) ने 47 रन की साझेदारी करके टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया। मोहम्‍मद नवाज ने 8वें ओवर में स्‍टर्लिंग का कैच तनवीर के हाथों कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। आयरिश बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए।

कप्‍तान शादाब खान को नवाज ने अपना दूसरा शिकार बनाया। इफ्तिकार अहमद ने खान का कैच लिया। यहां से मुनरो और आजम खान (65) ने चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी करके टीम को 229 रन के विशाल स्‍कोर पर पहुंचाया। मनरो ने 39 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए।

वहीं आजम खान ने 35 गेंदों में दो चौके और 6 छक्‍के की मदद से 65 रन बनाए। शाहिद अफरीदी ने आजम खान को आखिरी ओवर में बोल्‍ड किया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की तरफ से मोहम्‍मद नवाज को दो जबकि जेम्‍स फॉकनर और शाहिद अफरीदी को एक-एक विकेट मिला।

शादाब खान ने लिए पांच विकेट

230 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को अहसान अली (50) और अब्‍दुल बंगालजई (14) ने 54 रन की साझेदारी करके तेज शुरूआत दिलाई। हसन अली ने बंगालजई को आजम खान के हाथों कैच आउट कराकर यूनाइटेड को पहली सफलता दिलाई। वकास मकसूद ने जेम्‍स विंस को खाता भी नहीं खोलने दिया और शादाब खान के हाथों कैच आउट करा दिया।

इसके बाद शादाब खान ने अपनी फिरकी का जादू चलाया और एक-एक करके पांच बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। शादाब ने सबसे पहले ओपनर अहसान अली को हेल्‍स के हाथों कैच आउट कराया। अली ने 27 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 50 रन पूरे किए।

इसके बाद शादाब खान ने बेन डकेट (11) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इफ्तिकार अहमद (6) को फहीम अशरफ के हाथों कैच आउट कराया। सरफराज अहमद (11) को फहीम अशरफ के हाथों कैच आउट कराया और फिर शाहिद अफरीदी (4) को हसन अली के हाथों कैच आउट कराकर अपने पांच विकेट पूरे किए।

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम 186 रन पर ऑलआउट हो गई। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से शादाब खान ने 4 ओवर में 28 रन देकर 5 विकेट लिए। हसन अली और मोहम्‍मद वसीम को दो-दो विकेट मिले। वकास मकसूद के खाते में एक विकेट आया।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now