वर्ल्ड कप विजेता बनाएगा Punjab Kings को चैंपियन, हेड कोच की मिली जिम्मेदारी 

पंजाब किंग्स ने दिग्गज को बनाया नया कोच
पंजाब किंग्स ने दिग्गज को बनाया नया कोच

पंजाब किंग्स (PBKS) ने आगामी आईपीएल सीजन (IPL 2023) के लिए अपने नए कोच की घोषणा कर दी है। फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है। पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले के करार को नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया था और पिछले तीन सालों से हेड कोच की जिम्मेदारी सँभालने वाले दिग्गज से अलग होने का फैसला किया। कुंबले की कोचिंग में टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था और पंजाब की टीम एक बार भी प्लेऑफ तक भी नहीं पहुँच पाई थी।

आईपीएल में कोचिंग का काम बेलिस के लिए बिलकुल भी नया नहीं है और वह पहले भी एक सफल कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। 2019 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड के कोच रह चुके ट्रेवर बेलिस आईपीएल 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स की खिताबी जीत में अहम योगदान दे चुके हैं। ऐसे में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ काम करते हुए बेलिस पर फ्रेंचाइजी के खिताबी सूखे को खत्म करने की बड़ी चुनौती होगी।

पंजाब किंग्स का हेड कोच बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए बेलिस ने कहा,

मैं पंजाब किंग्स के साथ हेड कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सफलता की भूख के साथ एक फाउंडेशन फ्रेंचाइजी। मैं चांदी की ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए दृढ़ संकल्पित खिलाड़ियों के एक प्रतिभाशाली स्क्वाड के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स उन चुनिंदा टीमों में से एक है, जो शुरू से ही लीग का हिस्सा रही है लेकिन अभी तक ट्रॉफी नहीं जीती है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2014 में आया था, जब वे फाइनल तक पहुंचे थे। फाइनल मुकाबले में उन्हें ट्रेवर बेलिस की कोचिंग वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी और उनका खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment