आयरलैंड सीरीज में राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण नहीं होंगे उपलब्ध, नए कोच पर जल्द होगा फैसला

India v Pakistan - DP World Asia Cup
आयरलैंड और भारत के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को खेले जाएंगे 3 मुकाबले हैं

तीन टी20 मैचों की आयरलैंड सीरीज (IRE vs IND) लिए भारतीय टीम 15 अगस्त को डबलिन के लिए रवाना होगी लेकिन कोचिंग स्टाफ के प्रमुख के रूप में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) उस टीम के साथ नहीं होंगे। वहीं, उस टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) करेंगे।

चूंकि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और उनकी कोचिंग टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के अंतिम चरण के लिए अमेरिका में हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे सहित उनके स्टाफ को आयरलैंड टी20 सीरीज में आराम दिया गया है।

आयरलैंड सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण नहीं होंगे हेड कोच

इस वजह से यह अनुमान लगाया गया था कि लक्ष्मण कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि, अब यह खुलासा हुआ है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए के प्रमुख लक्ष्मण इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। उनके बजाय, सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले जैसे कुछ अन्य कोच सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे। आयरलैंड सीरीज के तीन टी20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को खेले जाएंगे हैं।

यह सीरीज लंबे समय से चोटिल बुमराह की वापसी के कारण महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह सितंबर 2022 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। आयरलैंड सीरीज से यह पता चलेगा कि भारत की विश्व कप योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाले बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी के बाद से कितना ठीक हो चुके हैं।

भारतीय टीम डबलिन में दो अलग-अलग समूहों में इकट्ठा होगी। एक बैच, जो वर्तमान में अंतिम दो टी20 मैचों के लिए अमेरिका से आयरलैंड की यात्रा करेगा। वहीं, बुमराह और दल के बाकी खिलाड़ी मंगलवार सुबह मुंबई से उड़ान भरेंगे। अब ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आयलैंड जाने वाली भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह कैसी गेंदबाजी करते हैं, क्योंकि इस वक़्त भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजर उनकी कप्तानी कौशल से ज्यादा उनकी धारदार गेंदबाजी पर होगा, जो वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now