Create

लालचंद राजपूत ने बताया क्यों राहुल द्रविड़ को कोच बनाना टीम इंडिया के लिए सही है

 लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी मैच को लेकर अपनी राय रखी
लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी मैच को लेकर अपनी राय रखी
Rahul

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को अपने नाम किया था। एमएस धोनी (MS Dhoni) मैदान के अन्दर टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे थे, तो मैदान के बाहर टीम के मैनेजर लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) टीम को जीत की राह पर ले गए। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ हुई खास बातचीत उन्होंने अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी मैच को लेकर अपनी राय रखी और साथ ही उन्होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कोच बनने पर बड़ी प्रतिक्रिया दिया है।

लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के मुकाबले को लेकर कहा कि, 'क्रिकेट में आपको हमेशा आशावादी रहना चाहिए। आप कभी नहीं जानते कि क्या हो सकता है। अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। क्योंकि उनके पास प्रतियोगिता में सबसे अच्छा स्पिन आक्रमण है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और कुल 160 से अधिक का स्कोर बनाना होगा।

लालचंद राजपूत ने राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया का कोच नियुक्त किये जाने पर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, 'राहुल के लिए यह अच्छी बात है कि वह पहले भी भारत की अंडर-19 और ए टीमों के कोच रह चुके हैं और इस दौरान उन्होंने ज्यादातर युवाओं को सलाह दी है, जो अब सीनियर टीम का हिस्सा हैं। आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भी राहुल द्रविड़ टीम इंडिया को जोड़ने में मदद करेंगे और मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया में अब ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे।'

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाया था जिसके बाद से टीम इंडिया के भविष्य को अच्छा देखा जाने लगा है। टीम इंडिया के दर्शकों का भरोसा है कि राहुल द्रविड़ के कोच नियुक्त होने पर भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी और कई सालों से ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही टीम को कामयाबी मिल सकती है।

मौजूदा विश्व कप में टीम इंडिया का शुरूआती प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबला गंवाकर भारत ने अपने अगले दोनों मुकाबले जीते और वर्ल्ड कप में अपने आप को बनाये रखा है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...