Create
Notifications

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच बने रहेंगे रमेश पोवार

रमेश पोवर के अनुबंध का समय बचा है और इसलिए वो अपने पद पर बने हुए हैं
रमेश पोवर के अनुबंध का समय बचा है और इसलिए वो अपने पद पर बने हुए हैं
Vivek Goel

रमेश पोवार (Ramesh Powar) भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women cricket team) के हेड कोच बने रहेंगे क्‍योंकि उनके अनुबंध का एक साल बचा है। पिछले साल 2 मई को सीनियर महिला टीम के हेड कोच की जिम्‍मेदारी दोबारा संभालने वाले पोवार को दो साल का अनुबंध दिया गया था।

महिला विश्‍व कप में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद भी रमेश पोवार कोच पद की जिम्‍मेदारी जारी रखेंगे। मिताली राज के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्‍व कप के ग्रुप चरण से बाहर हो गई थी।

पोवार को मई 2021 में दूसरी बार हेड कोच पद पर नियुक्‍त किया गया था। उन्‍होंने पूर्व भारतीय ओपनर डब्‍ल्‍यूवी रमन की जगह ली थी। सुलक्षणा नाइक, मदन लाल और आरपी सिंह की तीन सदस्‍यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने पोवार की नियुक्‍ति से पहले इंटरव्‍यू लिए थे। पिछले महीने की रिपोर्ट से अलग, पोवार को दो साल का अनुबंध दिया गया था।

इस बीच, बीसीसीआई के करीबी सूत्र ने इंडिया टुडे को बतायाकि बोर्ड अधिकारियों ने विश्‍व कप में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर टीम प्रबंधन और हेड कोच रमेश पोवार से बातचीत की।

सूत्र ने कहा, 'हां, बातचीत हुई थी। टीम व कोचिंग विभाग से प्रदर्शन को मजबूत करने के बारे में पूछा गया। जो भी संभावित सुविधाएं या टूर्नामेंट्स की जरूरत है, वो उन्‍हें दिए गए हैं। बीसीसीआई के लिए दोनों ही टीमें बराबर हैं। हां, तब थोड़ी निराशा हुई थी जब भारतीय महिलाएं दक्षिण अफ्रीका से हार गईं और उन्‍हें विश्‍व कप से जल्‍दी बाहर होना पड़ा, लेकिन यह खेल है और जीत व हार इसका हिस्‍सा है।'

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के विश्‍व कप से बाहर होने के बाद आवाज मजबूत होने लगी है कि टीम को अब मिताली राज और झूलन गोस्‍वामी से आगे बढ़ने की जरूरत है। इन दोनों खिलाड़‍ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को जरूरत है कि वो इनसे आगे बढ़कर देखे और नई रूप रेखा तैयार हो।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...