"मैं बल्लेबाज की ईगो से खेलने की कोशिश करता हूँ," - आईपीएल 2022 से पहले दिग्गज गेंदबाज ने विकेट लेने की योजना का किया खुलासा 

राशिद खान आईपीएल 2022 के लिए अपनी टीम से जुड़ चुके हैं
राशिद खान आईपीएल 2022 के लिए अपनी टीम से जुड़ चुके हैं

राशिद खान (Rashid Khan) को आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल किया जाता है। इस खिलाड़ी ने विश्व की सबसे बड़ी लीग में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। आगामी सीजन में यह गेंदबाज गुजरात टाइटंस का हिस्सा होगा। राशिद अभी तक केवल सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए ही खेले थे और उन्होंने 76 मैचों में सात से भी कम की इकॉनमी से 93 विकेट झटके हैं।

हालिया समय में बल्लेबाजों ने राशिद को काफी सावधानी से खेला है और उन्हें विकेट ना देने का प्रयास किया है। हालाँकि दिग्गज गेंदबाज आगामी आईपीएल सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बैकस्टेज विद बोरिया में राशिद ने बल्लेबाजों को सेट-अप करने के बारे में बात करते हुए कहा,

बल्लेबाज मेरे ओवरों को खेलने की कोशिश करते हैं और स्ट्राइक रोटेट करने की उम्मीद करते हैं और अपना विकेट नहीं देते हैं। हालांकि, अगर आप एक गेंदबाज के रूप में घबराते हैं, तो वे आपसे गलती करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन मुझे चीजों को सरल रखना पसंद है। अगर वह जोखिम लेने को तैयार नहीं है और सिर्फ 1 और 2 रन लेना चाहता है, मैं इस चीज को उसके लिए और कठिन बनाने का प्रयास करता हूँ।

बल्लेबाजों में ईगो होता है और मैं उससे खेलता हूँ- राशिद खान

राशिद खान ने कहा कि जब आप आसानी से सिंगल नहीं देते और अधिक रन नहीं खर्च करते हैं तो इससे आपकी टीम को विकेट मिलने के मौके बढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा,

बल्लेबाजों में ईगो होता है और मैं इसके साथ खेलता हूं। चाहे वह कितना भी बड़ा शॉट न मारने का फैसला कर ले, अगर स्थिति की मांग होती है, तो उसका दिमाग बदल जाता है। मैं ठीक उसी चीज का इंतजार करता हूं और अगर मैं एक अच्छी लाइन गेंदबाजी करता हूं और लेंथ पर बल्लेबाज फिर भी कैच आउट या एलबीडब्ल्यू हो सकता है। इसलिए मैं किफायती होने पर ध्यान देता हूं ताकि दूसरों को विकेट लेने का मौका मिले।

इसके अलावा राशिद खान ने स्वीकार किया कि आईपीएल की वजह से अफगानिस्तान का क्रिकेट भी बदला है और वहां के खिलाड़ी अच्छा करते हुए अपने देश और आईपीएल में खेलना चाहते हैं। वहीं राशिद ने आईपीएल के इस सीजन रिप्लेसमेंट के रूप में आये हमवतन रहमानुल्लाह गुरबाज को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि यह उनके लिए बड़ा मौका है। वह शायद शुरू में संघर्ष करें लेकिन इस सीजन सीख लेकर अगले सीजन बेहतर करने की कोशिश कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now