रवि शास्त्री और पूर्व दिग्गज को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट में अवॉर्ड, BCCI के अधिकारयों ने दिया खास सम्मान

Rahul
BCCI के अध्यक्ष और सचिव ने दिया रवि शास्त्री और फारुख इंजिनियर को खास सम्मान
BCCI के अध्यक्ष और सचिव ने दिया रवि शास्त्री और फारुख इंजिनियर को खास सम्मान

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और फारुख इंजिनियर (Farokh Engineer) को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया है। हैदराबाद में आयोजित हुए बीसीसीआई के नमन वार्षिक सम्मान समारोह में टीम इंडिया के मौजूदा पुरुष और महिला खिलाड़ियों को पिछले चार साल में किये गए बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अवॉर्ड से नवाजा गया। इसी दौरान इन दोनों दिग्गजों को लाइफटाइम अचीवमेंट का खास सम्मान दिया गया है।

रवि शास्त्री और फारुख इंजिनियर को यह खास सम्मान बीसीसीआई के अध्यक्ष रॉजर बिन्नी और सचिन जय शाह द्वारा दिया गया। अवॉर्ड लेने के बाद रवि शास्त्री ने कहा कि, 'मैं इस सम्मान के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद देना चाहता हूँ। यह मेरे लिए एक भावुक कर देना वाला पल है। जब मैंने 17 साल की उम्र में खेलना शुरू किया और 30 की उम्र में खत्म किया तो बीसीसीआई हमेशा मेरे साथ खड़ी रही। बोर्ड ने मुझे खेलने का सही रास्ता दिखाया। पिछले 40 सालों से यहाँ बैठे कई लोग मेरे साथ बने रहे और यह सम्मान पाना मेरे लिए ख़ुशी की बात है।'

आपको बता दें कि रवि शास्त्री ने अपने 11 साल के शानदार करियर में टीम इंडिया के लिए 80 टेस्ट और 150 एकदिवसीय मुकाबले खेले थे। इस दौरान उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए अहम योगदान दिया। रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट मैचों में 3830 रन व 151 विकेट हासिल किए है जबकि 150 वनडे मैचों में उन्होंने 129 विकेट और 3108 रन बनाये हैं। रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के लिए एक कोच के रूप में भी कार्य किया है, जबकि अब वह कमेंट्री करते नजर आते हैं। दूसरी तरफ पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजिनियर ने भारत के लिए 46 टेस्ट और 5 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 2611 व 114 रन बनाये है।

Quick Links

Edited by Rahul