भारतीय टीम के हार के बाद पीएम मोदी की मुलाकात पर रवि शास्त्री ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy: ANI Twitter)
(Photo Courtesy: ANI Twitter)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के खिताब से एक कदम दूर रह गई। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारत की इस हार ने पूरे देश का मनोबल तोड़कर कर रख दिया था। हालांकि इस वर्ल्ड कप में भारत ने कमाल का प्रदर्शन किया था और फाइनल से पहले लगातार 10 मुकाबले अपने नाम किए थे। वहीं फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की हार के बाद हताश खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए थे। पीएम मोदी की इस मुलाकात पर अब पूर्व भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि यह शानदार कदम था। क्योंकि मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम में कैसा माहौल होता है। मैंने बतौर कोच उस ड्रेसिंग रूम में सात साल बिताए हैं। बतौर क्रिकेटर भी मैंने कई साल बिताए हैं। ऐसी हार के बाद बहुत दुख होता है। ऐसे में जब देश का प्रधानमंत्री जैसा व्यक्ति आपके ड्रेसिंग रूम में आता है तो यह बहुत बड़ी बात होती है। क्योंकि ये खिलाड़ियों के हौसले को बढ़ाता है। वो कोई आम आदमी नहीं हैं जब खुद प्रधानमंत्री ड्रेसिंग रूम में आए तो यह स्पेशल बात है। मुझे पता है कि खिलाड़ियों को कैसा महसूस हुआ होगा।’

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम के ड्रेसिंग रूम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से मुलाकात की थी। उन्होंने इन दो सीनियर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था। वहीं इनके अलावा पीएम ने कोच राहुल द्रविड़ और एक-एक कर टीम के सभी खिलाड़ियों से भी मुलाकात की थी। आपको बता दें कि रवि शास्त्री के पहले कई क्रिकेट दिग्गज भी पीएम मोदी के इस कदम की सराहना कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul