The Hundred Women में हिस्सा लेगी भारत की युवा खिलाड़ी, इस लोकप्रिय टीम से खेलती आएंगी नजर

India v Australia - T20 Series: Game 5
India v Australia - T20 Series: Game 5

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) के खेमे से बड़ी खबर निकल कर आ रही है। टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (Richa Ghosh) को इंग्लैंड स्तिथ लीग द हंड्रेड (The Hundred Women 2023) के महिला संस्करण के लिए साइन किया गया है। उन्होंने अपना ये करार लंदन स्पिरिट (London Spirit) के टीम के साथ लगभग 13 लाख रुपये में किया है। इस 19 वर्षीय खिलाड़ी को टीम में ऑस्ट्रेलिया की जॉर्जिया रेडमायने (Georgia Redmayne) के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है।

पश्चिम बंगाल की दाएं हाथ की बल्लेबाज ऋचा के हालिया फॉर्म पर नजर डाले तो, टी20 महिला विश्व कप 2023 में वो भारत की सबसे बेहतरीन खिलाड़ी रही थी, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए 68 की औसत से 136 रन बनाए थे। मगर WPL के पहले सीजन में वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। आरसीबी से खेलते हुए उन्होंने 8 मैचों में 135.29 की स्ट्राइक रेट और 23 की औसत से 138 रन ही बनाए, और शायद यही कारण रहा कि उन्हें बांग्लादेश में चल रहे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

द हंड्रेड में खेलने वाली चौथी भारतीय महिला खिलाड़ी बनेंगी ऋचा घोष

ऋचा घोष 100 गेंदों वाली इस अनोखे टूर्नामेंट द हंड्रेड में किसी भी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली चौथी भारतीय महिला खिलाड़ी बनेगी। उनसे पहले ये कारनामा स्मृति मंधाना, जेमिमा राॅड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर कर चुकी है। हरमनप्रीत कौर पिछले सीजन मैनचेस्टर ओरिजनल्स की तरफ से खेलती दिखी थी, मगर 2023 सीजन में वे ट्रेंट रॉकेट्स से खेलेंगी। वही, स्मृति मंधाना फिर से साउदर्न ब्रेव के साथ अपनी बल्लेबाजी का रंग बिखेरती नजर आएंगी, जबकि पिछले सीजन में नार्थन सुपर चार्जर से खेलने वाली राॅड्रिग्स इस सीजन खेलती नहीं दिखेंगी।

बता दें कि लंदन स्पिरिट की टीम हीथर नाइट की कप्तानी में द हंड्रेड के पिछले सीजन में अंकतालिका में 7वें पायदान पर रही थी, जहां वो टूर्नामेंट में केवल दो ही मुकाबले जीत पाई थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now