BBL में हुई 'रॉकेटमैन' की वापसी, मैच के दौरान हवा में उड़ता हुआ आदमी आया नजर, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: heatbbl Instagram Snapshots
Photo Courtesy: heatbbl Instagram Snapshots

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा संचलित क्रिकेट की दुनिया की सबसे पंसंदीदा लीग्स में से एक बीबीएल 2023 (BBL 2023) के 13वें सीजन का आयोजन शुरू हो गया है। 7 दिसंबर, गुरुवार को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) और मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के बीच खेला गया, जिसे ब्रिस्बेन ने 103 रनों से जीता। इस मुकाबले के दौरान इनिंग ब्रेक के दौरान कई वर्षों बाद टूर्नामेंट में रॉकेटमैन की वापसी हुई।

बता दें कि ब्रिस्बेन हीट मैदान के अंदर और बाहर अपने फैंस का मनोरंजन करने के लिए जाती है। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में रॉकेटमैन को वापस लाने के लिए द कूरियर-मेल के साथ साझेदारी की थी। यह कंपनी जेट सूट के निर्माण के लिए जानी जाती है। रॉकेटमैन को पिछली बार 2016/17 सीजन में हवा में उड़ते हुए दर्शकों को एंटरटेन करते हुए देखा गया था।

कंपनी की दसवीं सालगिरह पर रॉकेटमैन ने फिर से बीबीएल में वापसी की। रॉकेटमैन ने यह उड़ान ब्रिस्बेन की पारी खत्म होने के बाद भरी और पूरे स्टेडियम में लेजर लाइट शो के बीच फैंस ने इस अद्भुत नजारे का खूब मजा उठाया।

आप भी देखें यह वीडियो:

ब्रिस्बेन ने मेलबर्न को 103 रनों से हराया

इस मुकाबले में ब्रिस्बेन के बल्लेबाजों की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन ने तीन विकेट खोकर 214 रन बनाये थे। ब्रिस्बेन की ओर से कॉलिन मुनरो ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में 99* रन बनाये, जिसमें नौ चौके और पांच छक्के शामिल रहे। मार्नस लैबुशेन ने भी 30 रनों की अहम पारी खेली।

जवाबी पारी में मेलबर्न की टीम के बल्लेबाजों की ओर से खराब प्रदर्शन देखने को मिला। पूरी टीम 15.1 ओवरों में महज 111 रनों पर ढेर हो गई। ब्रिस्बेन की ओर से मिचेल स्वेप्सन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3.1 ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment