Asia Cup 2023: युजवेंद्र चहल के टीम में ना चुने जाने का मुख्य चयनकर्ता और कप्तान ने बताया कारण, मौजूदा परिस्थिति का किया जिक्र

चहल इस साल खेले 2 वनडे मैचों में 3 विकेट लिए हैं (Pic Credit: Twitter)
चहल ने इस साल खेले 2 वनडे मैचों में 3 विकेट लिए हैं (Pic Credit: Twitter)

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम में ना चुनने की वजह बताई और कहा कि मौजूदा परिस्थिति में एशिया कप के लिए दो कलाई के स्पिनरों को टीम में जगह देना मुश्किल साबित हो रहा था इसलिए चहल को टीम से बाहर कर दिया गया।

चहल वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा थे मगर वहां उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वे बहुत औसत दिखे थे।

चहल से थोड़ा आगे कुलदीप - अजीत अगरकर

एशिया कप की टीम का ऐलान करते हुए अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुलदीप और चहल के बीच के चुनाव लेकर बात की और कहा,

कुलदीप यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है इसलिए किसी को तो चूकना ही था। कुलदीप फिलहाल चहल से थोड़ा आगे हैं।

कुलदीप यादव ने इस साल सफेद गेंद क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हाल ही संपन्न हुए वेस्टइंडीज दौरे पर भी वे पूरी लय में दिखे थे। उन्होंने दौरे पर 3 वनडे मैच खेले थे और 7 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, चहल ने इस साल सिर्फ 2 ही वनडे खेले हैं और उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं।

अजीत अगरकर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी स्पिनर्स के टीम में चुनाव पर अपनी बात रखी और कहा,

टीम में एक ऑफ या लेग स्पिनर को लेकर चर्चा हुई है लेकिन हम किसी ऐसे व्यक्ति को भी चाहते हैं जो आठवें और नौवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके। अक्षर ने सभी प्रारूपों और आईपीएल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें वेस्टइंडीज में भी कुछ मौके मिले, लेकिन वह बहुत नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। उनके वहां रहने से हमें फायदा मिलता है और हमारी बल्लेबाजी की गहराई बढ़ जाती है। वह एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का विकल्प है और ऐसा व्यक्ति है जिसे हम स्पिन खेलने के लिए ऊपरी क्रम में इस्तेमाल कर सकते हैं।
हमने रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर के बारे में भी सोचा मगर हम उन्हें तभी शामिल कर सकते थे जब हम एक तेज गेंदबाज को कम चुनते। हम ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि अगले दो महीनों में तेज गेंदबाज बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं।

रोहित ने आखिरी में कहा कि टीम के दरवाजें सभी के लिए खुले हैं और अगर उन्हें विश्व कप में चहल की जरूरत होगी तो उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now