टीम इंडिया के थ्रोडाउन एक्सपर्ट के परिवार से मिले रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव, तस्वीर आई सामने

Photo courtesy: CricCrazyJohns twitter
विराट कोहली भी अपनी सफलता के लिए दयानंद को श्रेय दे चुके हैं

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारत के थ्रोडाउन एक्सपर्ट दयानंद गरानी (Dayanand Girani) से मिले और उनके परिवार साथ तस्वीरें खिचंवाई। हाल ही में शादी के बंधन में बंधे दयानंद गरानी के साथ रोहित और सूर्यकुमार की तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रही हैं।

दरअसल, दयानंद भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में थ्रोडाउन विशेषज्ञ हैं और कई बार खिलाड़ी अपनी सफलता के लिए उन्हें श्रेय भी दे चुके हैं। राष्ट्रीय टीम के साथ अपने कार्यकाल से पहले वो आईपीएल में पंजाब की टीम के साथ काम कर रहे थे। 21 अप्रैल को उन्होंने शादी की और इसके बाद एक कार्यक्रम रखा जिसमें सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा शामिल हुए।

इस दौरान दोनों खिलाड़ियों की दयानंद गरानी, उनकी पत्नी और उनके परिवार के साथ एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। फैंस इस तस्वीर को अपने अकाउंट पर शेयर भी कर रहे हैं।

बता दें, दयानंद ने अपने करियर की शुुरआत एक क्लब क्रिकेटर के रूप में की थी जिसके बाद उन्होंने प्रथम श्रेणी के मुकाबलों में कोलकाता पुलिस का प्रतिनिधित्व भी किया। वो 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और यही वजह है कि उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी में थ्रोडाउन एक्सपर्ट के तौर पर चुना गया और उन्होंने केएल राहुल, क्रिस गेल और अनिल कुंबले जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया।

इसके बाद उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के साथ काम करने के लिए बुलाया गया। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहली बार दयानंद को भारत के लिए थ्रोडाउन करने का मौका मिला। गौरतलब है कि विराट कोहली भी अपनी सफलता के लिए दयानंद को श्रेय दे चुके हैं। श्रीलंका के साथ सीरीज के बाद विराट ने कहा था कि सभी को थ्रोडाउन एक्सपर्ट दयानंद, रघु और नुवान के नामों को याद रखना चाहिए, और तीनों का शुक्रियाअदा करना चाहिए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now